Sports

डिप्रेशन से बचने के लिए ये है सबसे आसान उपाए


लाइफस्टाइल न्यूज  डिप्रेशन एक ऐसी समस्या है जिससे हमारी कार्यक्षमता प्रभावित होती है और हमारी शारीरिक व मानसिक विकास में व्यवधान आता है। अवसाद से निपटने के कई तरीके व दवाएं हैं लेकिन अगर प्राकृतिक तरीकों से भी इस समस्या का समाधान कर सकते हैं। इससे आपकी सेहत को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा। एक नई स्टडी की रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है कि ज्यादा से ज्यादा फिजिकल एक्टिविटी और वर्कआउट करने से आपका मूड तो अच्छा होता ही है साथ इससे आपके मानसिक रोग में भी सुधार आता है.

दुबले पतले शरीर से है परेशान तो डाइट में शामिल करें ये चीजें

यह स्टडी मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं द्वारा की गई है। जिसमें यह बात सामने निकलर आई है कि अगर कोई डिप्रेशन से पीड़ित व्यक्ति एक्सरसाइज करता है तो उसका डिप्रेस्ड मूड एक अच्छे मूड में बदल जाता है। इसलिए शोधकर्ताओं ने डिप्रेशन से पीड़ित लोगों को अपना एक समय निर्धारित करके रोजाना एक्सरसाइज करने की सलाह दी है।

इस फेस्टिवल सीजन पर लाइए ये टॉप 5 लिप कलर्स

मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर के अनुसार हफ्ते में लगातार 5 दिन तक कम से कम 30 मिनट एक्सरसाइज करने से शरीर और दिमाग दोनों हेल्दी रहते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि एक्सरसाइज करने से डिप्रेशन और चिंता कम होती है।

यह स्टडी 295 मानसिक रोग से पीड़ित लोगों पर की गई है। नतीजों में पाया गया है कि 80 फासदी से ज्यादा लोग इस बात से सहमत थे कि एक्सरसाइज करने से उनकी चिंता और तनाव दोनों ही कम हुएं हैं।

The post डिप्रेशन से बचने के लिए ये है सबसे आसान उपाए appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
डिप्रेशन से बचने के लिए ये है सबसे आसान उपाए

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com