Sports

कमर दर्द से है परेशान तो सोएं जमीन पर, फिर देखे फायदें


लाइफस्टाइल डेस्क : कमर दर्द आपको तड़पा सकता है। और जब तक इसका इलाज न किया जाए आपके पास दर्द से कराहने के अलावा और कोई दूसरा रास्‍ता नहीं होता। कमर दर्द के कारण पैदा हुई परेशानी के कारण आपको कई रातें जागते हुए गुजारनी पड़ती हैं। और किसी भी प्रकार से आपको आराम नहीं मिलता। अगर आप भी अक्सर कमर के दर्द से परेशान रहते हैं और करवटें बदल बदलकर अपनी रात गुजारते हैं, जिसकी वजह से सुबह उठते ही आपको तनाव हो जाता है तो आज से मखमली गद्दों पर नहीं जमीन पर सोना शुरू कर दीजिए।

बिना कपड़े के सोने से होते हैं कई हैरतअंगेज फायदे!

शास्त्रों में जमीन पर सोने के कई फायदे बताए गए हैं। जमीन पर सोने से न सिर्फ तनाव से मुक्ति मिलती हैं बल्कि कई शानदार फायदे होते हैं। आइए जानते हैं आखिर क्या हैं वो फायदे। जमीन पर सोने से व्यक्ति के कंधों के साथ शरीर का निचला हिस्सा भी सीधा बना रहता है। जिसकी वजह से शरीर में खून का बहाव सही ठंग से होता रहता है। जिसकी वजह से अगले दिन आप फ्रेश महसूस करते हैं।

शादी की पहली रात भूलकर भी नहीं करे ये काम

जमीन पर सोने से कमर दर्द, कंधों में दर्द और नसों में खिंचाव की वजह से मांसपेशियों में दर्द जैसी दिक्कतें नहीं होती। इसके अलावा व्यक्ति को हिप्स में दर्द की समस्या भी नहीं झेलनी पड़ेगी। ऑफिस में देर तक सीट पर बैठने की वजह से होने वाले कुल्हों का दर्द भी झट से गायब होता है।

आंखों की सूजन को इन आसान घरेलु टिप्स से करें दूर, देखे यहां

The post कमर दर्द से है परेशान तो सोएं जमीन पर, फिर देखे फायदें appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
कमर दर्द से है परेशान तो सोएं जमीन पर, फिर देखे फायदें

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com