इस मंदिर का चमत्कार,महिला फर्श पर सोते ही हो जाती है प्रेग्‍नेंट

Humer

इंटरनेट डेस्क। भारत धार्मिक नगरी के नाम से जाना जाता है। यहां पर हर मंदिर का अपना एक इतिहास है जो लोगों को अपनी तरफ खीच लाता है। आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारें में बता रहे है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। हिमाचल के मंडी जिला के लड़भडोल तहसील के सिमस गांव में एक देवी का मंदिर है जहां ये मान्यता है कि निसंतान महिलाओं के फर्श पर सोने से संतान की प्राप्ति होती है। नवरात्रों में हिमाचल के पड़ोसी राज्यों से ऐसी सैकड़ों महिलाएं इस मंदिर की ओर रूख करती हैं जिनके संतान नहीं होती है।

OMG:75 साल की सरस्वती बाई ने पिछले 60 साल से नही खाया अन्न का एक भी दाना

इस मंदिर के चमत्‍कारिक किस्‍सों की वजह से इस मंदिर को संतान दात्री भी कहा जाता है। हालांकि विज्ञान को भी यह चमत्कार हैरान करता है। माता सिमसा या देवी सिमसा को संतान-दात्री के नाम से भी जाना जाता है। हर वर्ष यहां निसंतान दंपति संतान पाने की इच्छा ले कर माता के दरबार में आते हैं। नवरात्रों में होने वाले इस विशेष उत्सव को स्थानीय भाषा में सलिन्दरा कहा जाता है।

नवरात्रों में निसंतान महिलायें मंदिर परिसर में डेरा डालती हैं और दिन रात मंदिर के फर्श पर सोती हैं ऐसा माना जाता है कि जो महिलाएं माता सिमसा के प्रति मन में श्रद्धा लेकर से मंदिर में आती हैं माता सिमसा उन्हें सपने में मानव रूप में या प्रतीक रूप में दर्शन देकर संतान का आशीर्वाद प्रदान करती है। 

मान्यता के अनुसार, यदि कोई महिला सपने में कोई कंद-मूल या फल प्राप्त करती है तो उस महिला को संतान का आशीर्वाद मिल जाता है। यहां तक की देवी सिमसा आने वाली संतान के लिंग-निर्धारण का भी संकेत देती है। जैसे कि, यदि किसी महिला को अमरुद का फल मिलता है तो समझ लें कि लड़का होगा। अगर किसी को सपने में भिन्डी प्राप्त होती है तो समझें कि संतान के रूप में लड़की प्राप्त होगी। यदि किसी को धातु, लकड़ी या पत्थर की बनी कोई वस्तु प्राप्त हो तो समझा जाता है कि उसके संतान नहीं होगी।

यहां खूबसूरत लड़कियों को दिया जाता है फ्री में मकान, बदले में मकान मालिक करते हैं सेक्स

 

The post इस मंदिर का चमत्कार,महिला फर्श पर सोते ही हो जाती है प्रेग्‍नेंट appeared first on Rochakkhabare.

Source: Rochak khabare
Click link to read original post
इस मंदिर का चमत्कार,महिला फर्श पर सोते ही हो जाती है प्रेग्‍नेंट