National

फोन टेपिंग मामला: केंद्र व ममता गवर्नमेंट को दिल्ला HC का नोटिस

फोन टेपिंग को लेकर मुकुल रॉय की ओर से डाली गई याचिका पर दिल्ली न्यायालय ने सुनवाई हुई है. न्यायालय ने इस मसले पर टेलिकम मिनिस्ट्री, पश्चिम बंगाल गवर्नमेंट  वोडाफोन को नोटिस जारी किया है. औनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यायालय ने इस पर 7 दिसंबर को जवाब मांगा है.
 
दरअसल, टीएमसी के पूर्व मंत्री  वर्तमान में भाजपा नेता मुकुल रॉय  ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. टीएमसी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कहने वाले मुकुल रॉय ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस पार्टीने उनका फोन टेप किया है.

रॉय ने शुक्रवार को दिल्ली न्यायालय में बोला कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी उनके प्राइवेट फोन को टेप कर रही है. हालांकि इस मामले में जज के न होने की वजह से सुनवाई नहीं हो सकी  सुनवाई को 20 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया. यह मामला उस वक्त का है जब 10 नवंबर को भाजपा नेता के रूप में मुकुल रॉय ने बंगाल में पहली रैली में बोला था कि टीएमसी एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है.

उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  उनके भतीजे पर निशाना साधा था. रॉय ने अभिषेक बनर्जी को फायदा पहुंचाने संबंधी मामले पर सवाल उठाये थे. रॉय ने आरोप लगाया था कि फुटबाल विश्वकप यहां हुआ लेकिन हमने क्या देखा? वल्र्ड कप के होर्डिंग पर बिश्व बंगला का लोगो था जबकि बिश्व बंगला ब्रांड गवर्नमेंटकी प्रॉपर्टी नहीं है.

उन्होंने बोला कि उनके पास कागजात हैं जिससे साबित होता है कि यह एक प्राइवेट कंपनी है जिसके मालिक अभिषेक बनर्जी है. रॉय के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए अभिषेक ने 13 नवंबर को उन्हें लीगल नोटिस भेजा है. अभिषेक ने बोला कि भाजपा नेता की ओर से लगाए गए आरोप गलत हैं. उन्होंने मांग करते हुए बोलाकि 48 घंटे में रॉय माफी मांगें.

The post फोन टेपिंग मामला: केंद्र व ममता गवर्नमेंट को दिल्ला HC का नोटिस appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media
Click link to read original post
फोन टेपिंग मामला: केंद्र व ममता गवर्नमेंट को दिल्ला HC का नोटिस