Sports

पुरुष इस काम के लिए नहीं लेते है महिलाओं से सलाह


इंटरनेट डेस्क। वक्त के साथ जीने के तरीके भी बदल रहे हैं। लोग तो ये तक कह डालते हैं कि पहाड़ खोदना आसान है, मगर महिलाओं को समझना नामुमकिन। माना कि महिलाओं को समझना टेढ़ी खीर है लेकिन फिर भी पुरुष जितना उन्हें समझते हैं, उतनी ही उनके दिल में जगह भी बना लेते हैं।। पुरुष भी आसानी से समझ आने वालों में से नहीं हैं। बहुत बार दोनों में लड़ाई की वजह एक दूसरे को बदलना माना जाता है। कुछ मामलों में पुरुष को महिलाएं की सलाह बिलकुल पसंद नहीं है। जानिए कौन सी हैं वो बाते।

अपनी लाइफ में एक बार जरूर करे ये काम!


ज्यादातर पुरुषों को अपनी आदत को लेकर किसी भी तरह का कमेंट सुनना पसंद नहीं आता. अधिकतर पुरुषों का जवाब होता है, ‘ऐसा ही हूं मैं’। अपनी गलत आदतों से होने वाले फायदे-नुकसान उन्हें सब मालूम होते हैं। ईगो के चलते वे अपनी आदतें नहीं बदलते। इनकी बुरी आदतें बदलने के लिए धैर्य और समझदारी से काम लें। पुरुषों के एक वर्ग को लगता है आलोचना करने का कॉपीराइट उनके पास है।

अपने लाइफ पार्टनर पर शक करने से पहले जरूर पढ़े ये खबर

कोई उनकी किसी बात को लेकर आलोचना कर दे तो उनकी ईगो को चोट पहुंचती है। मेल डॉमिनेटिंग सोसाइटी होने के कारण उनकी परवरिश ही ऐसी होती है कि वे कह तो बहुत कुछ देते हैं, पर सुनते नहीं है। उन्हें प्यार से समझाएं और लड़ाई न करें।पुरुषों की आदतों को लेकर दखल देना उनमें चिढ़ पैदा कर देता है. पुरुष अपने शौक़ के साथ समझौता करना पसंद नहीं करते. बेहतरी इसी में है कि इसमें दखलअंदाजी न की जाए, वे शायद नहीं बदलें पर मनमुटाव जरूर हो जाएगा। पुरुषों को उनके दोस्तों के मामले में दखलअंदाजी करना बिल्कुल पसंद नहीं आता। वो दोस्त सही नहीं है, उस दोस्त से मेल-जोल न रखें जैसी बातें उन्हें नागवार गुजरती हैं।

ये बातें लड़कों से करने में शर्माती है लड़कियां!

कुछ दोस्त इतने होते हैं कि वे उनसे अपने दुख-दर्द, इच्छाएं, ख्वाबों को शेयर करते हैं, जो पैरेंट्स से नहीं कह पाते. इस मैटर को स्मार्टली हैंडल करने की कोशिश करें, बेवजह तूल न दें। पुरुषों के लुक्स को लेकर राय या कमेंट आहत कर जाता है। वे तन से ज्यादा मन को तवज्जो देते हैं। वैसे भी लुक्स बेहद सेंसिटिव पहलू है। इसे लेकर दखलअंदाजी या कमेंट स्त्री पुरुष कोई भी बर्दाशत नहीं करता।

The post पुरुष इस काम के लिए नहीं लेते है महिलाओं से सलाह appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
पुरुष इस काम के लिए नहीं लेते है महिलाओं से सलाह

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com