Sports

अपने बाल- गोपाल को इस तरह सजाएं जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर !


लाइफस्टाइल डेस्क। आज जन्माष्टमी का शुभ अवसर है और इस शुभ अवसर पर आप अगर अपने लड्ड़़ गोपाल को सजाना चाहती है तो हम आपको कुछ टिप्स । श्री कृष्ण जन्माष्टमी वह हिंदुओं का पर्व है जिस दिन श्री कृष्ण यानी कि विष्णु जी ने स्वयं धरती पर जन्म लिया था। आज के दिन लोग अपने घर को साफ-सुथरा कर के भगवान श्रीकृष्ण को और उनकी पालकी को सजाते हैं।

जन्माष्टमी के दिन घर में बहुत स्वादिष्ट पकवान बनाए जाते हैं और पूजा घर को सजाया जाता है। अगर आपके घर में भी प्यारे से श्री कृष्ण की मूर्ती या बाल गोपाल स्थापित हैं, तो उन्हें कृष्ण जन्माष्टमी के दिन जरुर सजाइये। आइये देखते हैं श्री कृष्ण के कुछ अनोखे अवतारों को और लेते हैं इन्हीं से कुछ आइडिया अपने कृष्णा को सजाने का।

जन्मास्टमी पर अपने लाडू गोपाल को तरह-तरह के फूलो से सजा सकते है। जैसे… गेदें और गुलाब के फूलों का प्रयोग आप गोपाला के लिए हार बना सकते है, साथ ही पर्दे पीछे की दीवार ढंकने के लिये आप चमकदार और अलग अलग रंगों के पर्दों का प्रयोग करें जैसे, लाल, पीले और नीले रंगों का….. बाल-गोपाल के साइज का कपड़ा खरीदे और उसके साथ गंहने, गले का हार, मुकुट और बांसुरी भी खरीदें।

मोर का पंख कृष्ण जी को प्रिय है तो आप सजावट में इसका भी भरपूर उपयोग कर सकते हो। झूला आप कृष्ण जी को उनके झूले पर बिठा कर उन्हें फूलों से सजा सकती हैं। गाय कृष्ण जी की मूर्तियों के साथ मिट्टी से बनी गाय या फिर चांदी कि बनी गाय सजाइये।

लाल और पीले का मेल हिंदु धर्म में पीले और लाल रंग को बहुत शुभ माना जाता है। तो ऐसे में आपभी भगवान को इसी रंग से सजाइये। चंदन से टीका करें श्री कृष्ण के चेहरे को चंदन से टीका कर के सजाइये।

टमाटर का करेंगे हद से ज्यादा उपयोग से हो सकती है सीने में जलन!

कई अभिनेत्रियां जो कर चुकी है बॉलीवुड मूवीज में गुजराती लड़कियों का किरदार !

रणवीर से रणबीर तक के बॉलीवुड अभिनेताओं नें कियें यें चौंकाने वालें बॉड़ी चेंजेंस !

चक दे इंडिया की अभिनेत्री चित्राशी रावत दिखती है अब कुछ इस तरह !

The post अपने बाल- गोपाल को इस तरह सजाएं जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर ! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
अपने बाल- गोपाल को इस तरह सजाएं जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर !

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com