Humer

इस महिला ने चिड़िया के साथ किया कुछ ऐसा जिसे जान आप भी महिला को देंगे…

रोचक डेस्क: आपने रोचक खबरे को खूब पढ़ी होगी लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे है। जो सुनने में थोड़ी अजीब सी लगती है… हा पर ये खबर है सही। आपके साथ भी कभी ऐसी घटना हो सकती है। ये खबर पढ़कर आप अपनी हंसी को नहीं रोक पाओगे! क्योकि खबर रोचक है। तो चलिए जानते है की हम किस खबर के बारे में बात कर रहे है।

आज हम आपको एक ऐसी रोचक खबर में बताने जा रहे है। जो पड़ने में आपको थोड़ी अलग लगेगी। लकिन एक दम ये घटना सहजि है। जिस खबर के बारे मे बता रहे है वो महिला के बारे में बता रहे है जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस लखपति महिला ने 32 चिडियाओं के नाम 66 लाख रूपए की भारी-भरकम रकम कर दी। यह महिला व्यवसायी लेस्ली एन मैंडेल थी जिनका इसी साल जून में 69 की उम्र में निधन हो गया था।

गौरतलब है की इस महिला ने अपने बेटे बेटी के लिए नहीं बल्कि एक चिड़िया के लिए अपना दिल दिया है। लेस्ली की खुद की कोई संतान नहीं है। हालांकि लेखक आर्थर हरजॉग से विवाह किया था और उन्हीं के बेटे हरजॉग को चिडियाओं के लिए दिए गए इस फंड का ट्रस्टी घोषित किया था। लेस्ली ने चिडियाओं के नाम किए गए 66 लाख रूपए की वसीयत में लिखा कि ‘मेरी इच्छा है कि चिडियाओं को रोज खाना खिलाया जाए।

आपको बता दे की इस महिला ने एक चिड़िया के लिए काफी धन दिया है।ध्यान रखें कि चिडय़ाओं का खाना केवल एवी-केक्स, कैरट, वॉटर और पॉपकॉर्न से ही खरीदा जाएगा। लेस्ली अमेरिका के अमीरों की सूची में शामिल थी और वह पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर के राष्ट्रपति पद के अभियान से भी जुड़ी थी। लेस्ली रोनाल्ड रीगन की कमेटी में स्पीड टाइपिस्ट भी रही थीं। ऐसी दानवीर महिला आपको हजारो में से एक ही मिलेगी।

The post इस महिला ने चिड़िया के साथ किया कुछ ऐसा जिसे जान आप भी महिला को देंगे… appeared first on Rochakkhabare.

Source: Rochak khabare
Click link to read original post
इस महिला ने चिड़िया के साथ किया कुछ ऐसा जिसे जान आप भी महिला को देंगे…