Entertainment

सलमान के पिता सलीम हुए 82 साल के उनसे जुड़ी है ये दिलचस्प बाते..


इंटरनेट डेस्क:बॉलीवुड़ में दंबग खान से मशहूर सलमान खान के पिता सलीम खान आज अपना 82 वां जन्मदिन मना रहे है। बॉलीवुड़ में अपने अभिनय से खास पहचान रखने वाले सलमान के पिता सलीम खान ने सलमान की  बहन अर्पिता को गोद लिया था। ऐसी ही कुछ दिलचस्प बाते है सलमान के पिता सलीम खान को लेकर ।

तो चलिए जानते है सलमान के पिता सलीम से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते ….

सलमान खान के पिता  सलीम खान आज 82 साल के हो गए हैं। शायद आपको पता ना हो सलीम के पिता पुलिस अफसर थे। बचपन में ही उनकी मां की मृत्यु हो गई थी। 5 साल तक डेट करने के बाद उन्होंने 1964 में मराठी लड़की सुशीला चरक से शादी की थी। शादी के बाद सुशीला ने अपना नाम बदलकर सलमा रख लिया ।

सलीम और जावेद की जोड़ी ने कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में लिखीं जिनकी वजह से अमिताभ पर्दे पर गुस्सैल नायक के तौर पर दिखाई दिए। जंजीर फिल्म को लेकर सलीम खान के कहा है कि उन्होने ‘जंजीर’ में हीरोइन का ज्यादा रोल नहीं किया । मुझे पता था कि कोई बड़ी हीरोइन यह फिल्म करने को तैयार नहीं होगी। तब मेरे दिमाग में जया भादुरी का नाम आया। वो उस समय बड़ी स्टार थीं, लेकिन मुझे पता था कि अमिताभ बच्चन के नाम पर वो काम करने को तैयार हो जाएंगी। मैं जया जी के फ्लैट में गया और उन्हें यह फिल्म करने के लिए राजी किया। एक अवॉर्ड फंक्शन में अमिताभ ने कहा कि धर्मेंद्र ने ‘शोले’ के लिए सिफारिश की । मुझे उनकी यें बात सुनकर दुख भी हुआ और गुस्सा भी आया ।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म ‘सरहदी लूटेरा’ के दौरान सलीम खान की मुलाकात उसी फिल्म में ‘क्लैप ब्वॉय’ जावेद अख्तर से हुई और वहीं से सलीम-जावेद की जोड़ी बन गई। उस जमाने के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने पहली बार सलीम जावेद को अपनी फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ का स्क्रीनप्ले लिखने के लिए मौका दिया और इसी फिल्म का तमिल रीमेक भी ‘नल्ला नेरम’ के रूप में बनाया। सलीम-जावेद की जोड़ी ने लगभग 25 फिल्मों में एक साथ लिखने का काम किया जिनमें कुछ सुपर डुपर हिट फिल्में भी थी।  दोनों जोड़ियों की फिल्मों में ‘यादों की बारात’, ‘जंजीर’, ‘मजबूर’, ‘हाथ की सफाई’, ‘दीवार’, ‘शोले’, ‘डॉन’, ‘त्रिशूल’, ‘शान’, ‘शक्ति’ जैसी फिल्में रही । सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी 70 और 80 की दशक में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाली राइटर की बेहतरीन जोड़ी रही।

अलका याग्निक की बेटी स्येशा कपूर, नहीं है किसी एक्ट्रेस से कम!

साउथ के इस एक्टर के क्यूट बेबी ने मनाया अपना पहला बर्थड़े!

 

 

 

The post सलमान के पिता सलीम हुए 82 साल के उनसे जुड़ी है ये दिलचस्प बाते.. appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
सलमान के पिता सलीम हुए 82 साल के उनसे जुड़ी है ये दिलचस्प बाते..