Entertainment

ऑनलाइन लीक हो गई है पद्मावती, जानिए कहाँ और कैसे दिखाई जा रही है ये फिल्म?

फिल्म पद्मावती अब केवल एक फिल्म नहीं बल्कि राष्ट्रीय मुद्दा बन चुकी है। करणी सेना और अन्य संगठनों के विरोध-प्रदर्शन के बाद अब ये कहना मुश्किल है फिल्म रिलीज होगी भी या नहीं होगी। संजय लीला भंसाली की यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी, लेकिन फिल्हाल यह इस तारीख को रिलीज नहीं हो रही है। करणी सेना ने सिनेमाघर जलानेजान से मारने की धमकी दी है। लेकिन, फिल्म को लेकर अब एक और बुरी खबर सुनने को मिल रही है। कहा जा रहा है कि पद्यावती ऑनलाइन लीक हो गई है।

फिल्म को लेकर जहां पूरे देश में बवाल मचा हुआ है तो वहीं कुछ लोग इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। दरअसल, पद्मावती के नाम पर कई फर्जी वीडियो को फिल्म बताकर यूट्यूब पर अपलोड किया गया है, जिसे लोग असली समझ रहे हैं और देख रहे हैं। इन विडियोज के सामने आने के बाद लोगों को लग रहा है कि पद्यावती सच में लीक हो गई है। जिस वजह से लोग काफी ज्यादा संख्या में इन विडियोज को देख रहे हैं। आपको बता दें कि ये पहला मामला नही है जब किसी फिल्म को लेकर उसने ऑनलाइन लीक होने की अफवाह उड़ी है। इससे पहले भी कई फिल्मों के साथ ऐसा हो चुका है।

यूट्यूब पर मौजूद इन र्जी वीडियोज के सामने आने के बाद ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि इस फिल्म को भी ऑनलाइन लीक करने की कोशिश की जा रही है। फिल्म की नकारात्मक पब्लिसिटी के जरिए फिल्म मेकर्स को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। इस तरह के वीडियो सामने आने के बाद फिल्म मेकर्स को सावधान रहने की जरुरत है क्योंकि इससे पहले भी मोहल्ला अस्सीग्रेट ग्रांड मस्ती, उड़ता पंजाब और गोलमाल जैसी फिल्में रिलीज होने से पहले ही ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं। शामिल हैं। पद्यावती को लेकर जिस तरह का बवाल मचा हुआ है इसकी पूरी संभावना भी है।

दरअसल, विवाद की वजह रानी पद्मावती का एक राजपुत रानी होना और भंसाली का उनके साथ खिलजी का ड्रीस सिक्वेंस फिल्माना है। आपको बता दें कि 16वीं शताब्दी में मलिक मुहम्मद जायसी द्वारा लिखे गए पद्मावत में पद्मावती का जिक्र है। राजस्थान की पाठ्य पुस्तकों में और कई ऐतिहासिक पुस्तकों में रानी पद्मावती के जौहर की कहानियां पढ़ने को मिलती हैं। कहा जाता है कि सुल्तान खिलजी से बचने के लिए रानी पद्मावती ने अन्य महिलाओं के साथ जौहर किया था। गौरतलब है कि ये पहला मौका नहीं है जब भंसाली की किसी फिल्म पर विवाद हुआ हो। इससे पहले भी जोधा अकबर को लेकर काफी बवाल हो चुका है। फिल्म में खिलजी और रानी पद्मिनी के बीच ड्रीम सीक्वेंस फिल्माया गया है।

Source: Gorakhpur times e desk
Click link to read original post
ऑनलाइन लीक हो गई है पद्मावती, जानिए कहाँ और कैसे दिखाई जा रही है ये फिल्म?