Sports

लडक़ों को खूबसूरत बनाते है ये ब्यूटी ट्रीटमेंट टिप्स


ब्यूटी डेस्क: महिलाओं की तुलना में पुरुषों की त्वचा में अधिक कोलेजन और इलास्टिन होता है, जिससे उनकी त्वचा मोटी और मजबूत होती है. यही कारण है कि उम्र बढ़ने के निशान महिलाओं की तुलना में पुरुषों के चेहरे पर देर से नजर आते हैं. फिर भी, पुरुषों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अपनी त्वचा का नियमित रूप से क्लिंजिंग के द्वारा ध्यान रखें। पुरुषों की त्वचा महिलाओं की तुलना में अधिक कठिन और मजबूत होती है। विशेषज्ञों का कहना कि पुरुषों को अपनी त्वचा की देख-रेख नजरअंदाज नहीं करनी चाहिए। बल्कि उसका खास ख्याल रखना चाहिए। त्वचा का ध्यान रखने के लिए कुछ यह उपाय अपनाने चाहिए …

रिसेप्शन के दौरान बैंगनी कलर की ड्रेस में नजर आई Samantha Akkineni 

पुरुषों को  चेहरे का स्क्रबिंग करके अपने चेहरे को और खूबसूरत बना सकते है. नियमित रूप से आप चेहरे की स्क्रबिंग करे, ऐसा करने से चेहरा साफ़ रहता है, क्योकि दिनभर प्रदूषण के बीच में रहने से चेहरे पर धूल मिट्टी जम जाती है जिसका साफ़ होना बहुत जरुरी है।

सागरिका घाटगे से लें वेडिंग पार्टी के लिए ट्रैडिशनल डैसेस के इंस्पिरेशन टिप्स

अगर चेहरे साफ़ रहेगा तो चेहरे पर मुहांसे होने की शिकायत भी नहीं होगी। चेहरे पर मुहांसे न आये इसलिए आप हर रोज चेहरे की स्क्रबिंग करे। साथ ही अगर आप नियमित रूप से स्क्रब करेंगे तो शेविंग करने में आपको दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा और इससे आपके चेहरे पर नमी बनी रहेगी। नियमित स्क्रबिंग करने से आप युवा भी दिख सकते है साथ ही आँखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल्स को दूर कर सकते है।

शादी की रस्मों में भारती की ड्रैसेस का है ये खास कलेक्शन, देखें तस्वीरें

साथ ही आपके चेहरे पर चमक आएगी और धीरे-धीरे आप डार्क सर्कल से छुटकारा पा सकते है. अगर आपको स्क्रब के और भी ज्यादा फायदे चाहिए तो आप नियमित रूप से स्क्रबिंग करते रहे।

महिलाओं और पुरुषों की त्वचा अलग-अलग होती है, ऐसे में उसी हिसाब से त्वचा के लिए उत्पाद बनाए जाते हैं। इसलिए स्किनकेयर उत्पाद का सोच-समझ इस्तेमाल करें।

The post लडक़ों को खूबसूरत बनाते है ये ब्यूटी ट्रीटमेंट टिप्स appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
लडक़ों को खूबसूरत बनाते है ये ब्यूटी ट्रीटमेंट टिप्स

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com