National

भाक्या इसलिए दिया था स्वतंत्रता सेनानियों ने बलिदान?

एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस-भाजपा पर एक साथ हमला बोलते हुए बोला कि दोनों ही पार्टियां जातीय ध्रुवीकरण करने की प्रयास कर रही हैं. ओवैसी ने हैदराबाद के उस प्रोग्राम को संबोधित करते हुए भीमराव अंबेडकर का भी जिक्र किया.
ओवैसी ने बोला कि क्या अंबेडकर ने हमें यही रास्ता दिखाया था, कि कोई कहे कि वह ‘जनेऊ धारी हिंदू’ है  कोई बोले कि वह हिंदू होने के साथ ओबीसी भी है, या कोई बोले कि वह जैन होने के साथ-साथ हिंदू भी है. क्या स्वतंत्रता सैनानियों ने इसलिए ही अपनी कुर्बानी दी थी?

ओवैसी ने बीजेपी-कांग्रेस से सवाल पूछते हुए बोला कि दोनों दलित  आदिवासियों में क्या संदेश देना चाहती हैं? कि दोनों कमतर हैं या ये लोग अपने आपको महान बताना चाहते हैं?

मोदी गवर्नमेंट के नारे ‘सबका साथ सबका विकास’  दोनों पार्टियों द्वारा की जाने वाली धर्मनिरपेक्षता की बात को भी ओवैसी ने झूठा बताया  बोला कि यह सब सहन नहीं किया जाएगा.

ओवैसी का यह बयान उस टकराव के बाद आया जिसमें राहुल गांधी को ‘गैर हिंदू’ बोला जा रहा था.दरअसल, कल राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर के दर्शन करने गए थे. वहां एक रजिस्टर है जिसमें आने वाले गैर हिंदू धर्म के लोगों को एंट्री करनी होती है, वहीं जो हिंदू हैं उन्हें साइन नहीं करना होता, वह बिना एंट्री के मंदिर में जा सकते हैं. बावजूद इसके रजिस्टर में राहुल गांधी का नाम लिखा गया था.अबतक यह तो साफ नहीं है कि नाम राहुल ने खुद लिखा था या फिर किसी  ने, लेकिन टकराव गहरा गया.

बाद में कांग्रेस पार्टी ने इसपर सफाई भी दी कि राहुल हिंदू ही नहीं बल्कि जनेऊ धारी हिंदू हैं. ऐसे में ओवैसी ने उस वक्त को याद किया जब-जब भाजपा  कांग्रेस पार्टी ने उनपर सांप्रदायिक होने का आरोप लगाया  बोला कि वह सिर्फ मुसलमानों के हितों की बात करते हैं.

The post भाक्या इसलिए दिया था स्वतंत्रता सेनानियों ने बलिदान? appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media
Click link to read original post
भाक्या इसलिए दिया था स्वतंत्रता सेनानियों ने बलिदान?