आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे राहुल गांधी….

Viral

कांग्रेस में राहुल राज की तैयारी आज से शुरू हो रही है. पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. अध्यक्ष पद के लिए अब तक किसी भी प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल नहीं किया है. ऐसे में राहुल के निर्विरोध अध्यक्ष बनने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है. पार्टी में लंबे समय से राहुल को कमान दिए जाने की मांग उठती रही है.
कांग्रेस मुख्यालय में मौजूद रहेंगे 900 कांग्रेसी डेलीगेट्स

पार्टी अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के नामांकन के दौरान देशभर से आए करीब 900 कांग्रेसी डेलीगेट्स कांग्रेस मुख्यालय में मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि राहुल के नामांकन को भव्य बनाने के लिए इतनी बड़ी संख्या में डेलिगेट्स दिल्ली पहुंच रहे हैं.

कांग्रेस के संविधान की प्रक्रिया के मुताबिक, अध्यक्ष पद के एक उम्मीदवार के लिए 10 AICC सदस्य प्रस्ताव करते हैं. जानकारी के मुताबिक 10-10 AICC सदस्यों के 90 ग्रुप राहुल के लिए प्रस्ताव जमा करेंगे.

चुनावी प्रक्रिया से पहले राजघाट जा सकते हैं राहुल

सूत्रों के मुताबिक मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी राहुल के प्रस्तावकों में शामिल हो सकते हैं. इस चुनावी प्रक्रिया से पहले राहुल गांधी राजघाट जा सकते हैं. इसके बाद उनके मंदिर जाने की भी संभावना है.

नामांकन का आज आखिरी दिन

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. कल यानि पांच दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच के बाद वैध उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी. 11 दिसंबर को उम्मीदवार के नाम वापसी की आखिरी तारीख है. एक से ज्यादा उम्मीदवार होने की सूरत में 19 दिसंबर को वोटिंग कराई जाएगी.  अगर वोटिंग हुई तो इसके नतीजे 19 दिसंबर को ही घोषित किए जाएंगे.
हालांकि हाल में उठे विरोध के कुछ सुरों के बावजूद इसकी संभावना न के बराबर है. ऐसे में राहुल के अध्यक्ष बनने का रास्ता आज ही साफ होना तय है.

Source: Gorakhpur times
Click link to read original post
आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे राहुल गांधी….