चेहरे के दाग धब्बो का रामबाण इलाज है नाशपाती

Sports


इंटरनेट डेस्क। आज की लाइफ स्टाइल के चलते हर लड़की की चाहत होती है कि उनकी साफ और दमकती त्वचा रहे है , खूबसूरत दिखना हर व्यक्ति की चाहत होती है। अगर किसी भी के चेहरे में दाग धब्बे हो तो चेहरा ख़राब लगने लगता है। दाग धब्बे से छुटकारा पाने के लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है।

शादी के बाद जरूर रखें इन बातों का ध्यान, रिश्ता होगा मजबूत

आज हम आपके लिए एक ऐसा फल के बारे में बताते है जिसकी मदद से आप चेहरे के दाग धब्बे से छुटकारा पा सकती है। हम बात कर रहें है नाशपाती की. इसके इस्तेमाल से आप चेहरे की कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते है।


अगर आप भी चेहरे के इसी समस्या से परेशान है तो नाशपाती को अच्छी तरह पीस कर अपने चेहरे पर 15 से 25 मिनट के लिए लगाने के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। अगर आप हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती है तो इससे आपके चेहरे के दाग धब्बे ठीक हो जाएंगे।

बालों में कलर के बाद ज्याद समय तक इस तरह रहेगा इफैक्ट
इस फल में भरपूर मात्रा में विटामिन C मौजूद होता है, ओर आप नियमित रूप से इसका सेवन करती है तो इससे आपके चेहरे पर निखार आता है। इसके अलावा नाशपाती के पेस्ट को दूध के साथ मिलाकर चेहरे पे लगाने से चेहरे की ख़ूबसूरती पर चार चांद लग जाते है। अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या है तो नाशपाती को कच्चे दूध के साथ पीसकर अपने पिम्पल्स पर लगाए, और सूख जाने पर धो दे, ऐसा करने से पिम्पल्स ठीक हो जाते है।

The post चेहरे के दाग धब्बो का रामबाण इलाज है नाशपाती appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
चेहरे के दाग धब्बो का रामबाण इलाज है नाशपाती