अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की घोषित, यह होंगे कप्तान

Sports


स्पोर्ट्स डेस्क। अगले साल 13 जनवरी से न्यूजीलैंड में आयोजित होने वाले आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी मुंबई के पृथ्वी साव करेंगे। अगला अंडर19 विश्व कप न्यूजीलैंड में तीन फरवरी तक खेला जाएगा। इस विश्व कप में भारतीय टीम की अगुआई मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ करेंगे। इस विश्व कप के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम का उप कप्तान शुभमन गिल को बनाया गया है।


आपको बता दे की इस बार वॉशिंगटन सुंदर, इशान किशन और अनमोल प्रीत जैसे खिलाड़ी टीम में जगह बनाने में नाकामयाब रहे। विश्व कप के लिए चुने गए 16 सदस्यीय टीम के लिए 8 से 22 दिसंबर तक बेंगलुरु में कैंप लगाया जाएगा। इस कैंप के साथ इशान पोरेल और पृथ्वी शॉ रणजी में खेलने की वजह से देर से जुड़ेंगे। ये दोनों खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए क्वार्टर फाइनल में खेलेंगे। इस विश्व कप में भारतीय टीम को ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और पापुआ न्यू गिनी के साथ रखा गया है। भारत को अपना पहला मुकाबला 14 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के साथ, 16 जनवरी को पापुआ न्यू गिनी और 19 जनवरी को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलना है।


भारतीय टीम अपने सभी लीग मुकाबले बै ओवल टौरंगा में खेलेगी। भारत पिछले यानी वर्ष 2016 विश्व कप में उपविजेता रही थी। पिछले साल की उपविजेता भारतीय टीम ने 2000, 2008 और 2012 में इस खिताब को जीता है। पिछले साल बांग्लादेश में हुए विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम वेस्टइंडीज से हार गई थी। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया (1988, 2002, 2010) ने भी इस खिताब को तीन बार अपने नाम किया है।


भारत अंडर-19 टीम : पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभमन गिल (उप कप्तान), मंजोत कालरा, हिमांशु राणा, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर), हार्विक देसाई (विकेटकीपर), शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, अनूकुल रॉय, शिवा सिंह, पंकज यादव।

अतिरिक्त खिलाडी : ओम भोसले, राहुल चाहर, निनाद राठवा, उर्विल पटेल और आदित्य ठाकरे।

The post अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की घोषित, यह होंगे कप्तान appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की घोषित, यह होंगे कप्तान