एशिया कप 2018: मेजबानी के लिए सरकार से मंजूरी मांगेगा BCCI

Sports


एशिया कप 2018 की मेजबानी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सरकार की मंजूरी मांगेगा। उसे इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आपत्ति के कारण अंडर-19 महाद्वीपीय प्रतियोगिता की मेजबानी से दूर रहना पड़ा था। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बातचीत के दौरान नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘हमने अंडर-19 एशिया कप के लिए सरकार को तीन महीने पहले लिखा था और जिसका हमें कोई जवाब नहीं मिला। जिसके कारण प्रतियोगिता को मलेशिया स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने कहा अब सीनियर स्पर्धा को लेकर हम एक बार फिर सरकार को लिखेंगे, क्योंकि भारत या पाकिस्तान के बिना एशिया कप नहीं हो सकता।

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबला महत्वपूर्ण होता है। और इस मैच का क्रिकेट प्रेमियों को बहुत बेसब्री से इंतजार रहता है। मैं इस बारे में स्पष्ट कर दूं कि यह द्विपक्षीय सीरीज में पाकिस्तान के साथ खेलना नहीं है। यह आइसीसी की किसी प्रतियोगिता की तरह कई टीमों का टूर्नामेंट है। दोनों देशों के बीच तनाव के बावजूद भारत और पाकिस्तान वैश्विक स्पर्धाओं में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं और हाल में दोनों टीमें जून में आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भिड़ी थीं। विश्व कप के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम भी टूर्नामेंट के राउंड रॉबिन चरण में पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी।
अधिकारी ने बातचीत के दौरान कहा, ‘किसी भी आइसीसी स्पर्धा की तरह एशिया कप में भी अन्य टीमें खेलती हैं और भारत-पाकिस्तान मुकाबले से बचा नहीं जा सकता। उन्होंने बताया कि प हले एशिया कप के आयोजन की योजना जून में बनाई जा रही थी, लेकिन अब यह साल के दूसरे हिस्से में होगा। उन्होंने कहा, ‘जून में बारिश एक पहलू हो सकता है। इसलिए टूर्नामेंट को सितंबर या अक्टूबर तक स्थानांतरित करने पर सहमति बनी। अंतिम तारीख की घोषणा जल्द ही जाएगी।

The post एशिया कप 2018: मेजबानी के लिए सरकार से मंजूरी मांगेगा BCCI appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
एशिया कप 2018: मेजबानी के लिए सरकार से मंजूरी मांगेगा BCCI