अयोध्या कांड:-25 वीं बरसी आज,शौर्य दिवस मनाएगी विश्व हिंदू परिषद,गोरखपुर में निकलेगा शौर्य यात्रा…

Viral

आज 6 दिसम्बर को अयोध्या कांड के 25 वर्ष हो गए।। आज का दिन विश्व हिंदू परिषद शौर्य दिवस के रूप ने मनाती है। शौर्य दिवस का दिन हिन्दू शौर्य के सामूहिक प्रकटीकरण का दिन है। जिस दिन रामलला की पावन जन्मभूमि पर स्थित अपमान के प्रतीक अक्रान्ता बाबर के सेनापति मीरबांकी द्वारा 1528 में निर्मित अपमान के प्रतीक ढाँचे को ढहा देने के 25 वर्ष पूर्ण हो गए ।

विश्व हिंदू परिषद,गोरखपुर ने आवाह्न किया है कि इस अवसर पर आइये स्मरण करें
76 युद्धों में रामलला के लिये बलिदान हुये 375000 अपने पूर्वजों को। 8 अक्टूबर 1984 को श्री अयोध्या जी में सरयू जी के पावन तट पर, पूज्य सन्तों के मार्गदर्शन में लाखों हिन्दू समाज का संकल्प,
रामलला हम आयेंगे मन्दिर यहीं बनायेंगे,
याद करें विश्व का सहस्त्राब्दी का सबसे बड़ा जन आंदोलन, हिन्दू समाज की हुंकार
जिस हिन्दू का खून न खौला ,
खून नहीं वह पानी है ।
जन्मभूमि के काम न आये ,
वह बेकार जवानी है। स्मरण करें गाँव गाँव से पूजित उन श्रीरामशिलाओं को, जो 9 नवम्बर 1989 से अयोध्या में रामलला के मन्दिर के निर्माण की प्रतीक्षा कर रही हैं। याद करे उस पवित्र स्थान को, जहाँ पूज्य संतों की उपस्थिति में कामेश्वर चौपाल जी ने मन्दिर का शिलान्यास किया था। याद करे और नमन करे 30 अक्टूबर और 2 नवम्बर 1990 को , रामलला के जन्मस्थान के पावन नगरी को, सैकड़ों रामभक्त कारसेवकों ने अपने पवित्र रक्त से स्नान करा देने वाले बलिदानी कारसेवकों को।

आदर पूर्वक स्मरण करें वह गौरवशाली 6 दिसंबर 1992 का ऐतिहासिक दिन, जिस दिन देश भर से जुटे लाखों संकल्पबद्ध रामभक्त कारसेवकों के सम्मुख 1528 से खड़ा अपमान का प्रतीक ढांचा, हिन्दुओं के स्वाभिमान को ललकार रहा था। जिसे स्वाभिमानी रामभक्त कारसेवकों ने 4.30 घन्टे में ही 450 साल पुरानी वह जर्जर ढाचा हटाकर इतिहास के पन्नों में दफन कर दिया।

शौर्य दिवस् के दिन विश्व हिंदू परिषद गोरखपुर महानगर दोपहर 12 बजे से गोरखपुर महानगर में एक शौर्य यात्रा निकालेगा।।जो वैष्णवी लान से चलकर शहर के प्रमुख चौराहों का भृमण करते हुए वैष्णवी लान पर समाप्त होगा।

Source: Gorakhpur times
Click link to read original post
अयोध्या कांड:-25 वीं बरसी आज,शौर्य दिवस मनाएगी विश्व हिंदू परिषद,गोरखपुर में निकलेगा शौर्य यात्रा…