खुशखबरी:- उत्तर प्रदेश में आज से शुरू होगा शास्त्रीय गायन का महा मुकाबला…

Viral

संगीत मिलन संस्था की ओर से आयोजित क्लासिकल वॉयस ऑफ इण्डिया का महा मुकाबला गुरूवार से शुरू होगा। 7, 8 और 9 दिसम्बर को संगीत नाटक अकादमी में होने वाले संगीत के इस मुकाबले में देश के कोने कोने से शास्त्रीय गायन और तबले के हुनरमंद कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। फाइनल के दौरान गायन प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठï

प्रतिभागी को क्लासिकल वॉयस ऑफ इण्डिया और तबले के विजेता को तबला नवाज ऑफ इण्डिया के खिताब से नवाजा जायेगा। विजेताओं को ट्रॉफी और प्रमाण पत्र के साथ ही पुरस्कार के रूप में नगद राशि भी दी जायेगी। प्रतियोगिता में जहां कलाकार एक तरफ अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे तो वहीं निर्णायक मण्डल के साथ उनका आमना सामना भी होगा, जिसमें उन्हें विशेषज्ञों से कला की बारिकियों को जानने का मौका मिलेगा।

प्रतियोगिता को चार श्रेणियों में विभाजित किया गया है। पण्डित विद्याधर व्यास, पण्डित सारथी चटर्जी, पण्डित परिमल चक्रवर्ती, मीना बनर्जी और पण्डित मिलन देबनाथ निर्णायक मण्डल के सदस्यों के रूप में शामिल होंगे। महा मुकाबले में सिलिगुड़ी, अगरतला, गुवाहाटी, कोलकाता, भुवनेश्वर, पटना, चंडीगढ़, देहरादून, जयपुर, मुम्बई, पुणे, गोवा, बंगलुरु, इलाहाबाद, वाराणसी और लखनऊ के अलावा दिल्ली व एनसीआर से प्रतियोगी हिस्सा लेंगे।

Source: Gorakhpur times
Click link to read original post
खुशखबरी:- उत्तर प्रदेश में आज से शुरू होगा शास्त्रीय गायन का महा मुकाबला…