पीएम मोदी को ‘नीच’ कहने पर कांग्रेस पार्टी की कड़ी कार्रवाई

National
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नीच’ कहने पर कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा कि यह कांग्रेस पार्टी का गांधीवादी नेतृत्व और विरोधियों के प्रति सम्मान की भावना है. कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी कर प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.
इससे पहले अय्यर के इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नाराजगी जताई उनसे माफी मांगने को बोला था. राहुल ने ट्विटर हैंडल से लिखा है ‘भाजपा  पीएम कांग्रेस के लिए गंदी भाषा  का उपयोग करते हैं. लेकिन हमारी पार्टी की अलग संस्कृति है. मैं मणिशंकर द्वारा प्रयोगकी गई भाषा को सही नहीं मानता. हमारी पार्टी  मैं चाहता हूं कि वह इसके लिए माफी मांगे.

राहुल गांधी के कहने के बाद अय्यर ने प्रेस को संबोधित करते हुए बोला कि ‘मैंने अंग्रेजी के शब्द LOW का हिंदी अनुवाद किया था अगर नीच का मतलब LOW BORN होता है तो मैं माफी मांगता हूं.

इससे पहले अय्यर ने पीएम मोदी के बारे में कहा, ‘ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है. इसमें कोई सभ्यता नहीं है. ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी पॉलिटिक्स करने की क्या जरूरत है.

बता दें कि वर्ष 2014 के आम चुनाव से अच्छा पहले कांग्रेस पार्टी नेता मणिशंकर अय्यर ने मोदी को बैठे-बिठाए बहुत बड़ा मुद्दा दे दिया. नयी दिल्ली में आयोजित कांग्रेस पार्टी कार्यसमिति के अधिवेशन में अय्यर ने ताल ठोक कर घोषणा की कि 21वीं सदी में मोदी कभी राष्ट्र के पीएम नहीं बन पाएंगे, लेकिन अगर वे कांग्रेस पार्टी मुख्यालय के बाहर चाय बेचना चाहते हैं तो उनके लिए स्थान का बंदोवस्त किया जा सकता है.

The post पीएम मोदी को ‘नीच’ कहने पर कांग्रेस पार्टी की कड़ी कार्रवाई appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media
Click link to read original post
पीएम मोदी को ‘नीच’ कहने पर कांग्रेस पार्टी की कड़ी कार्रवाई