बाप रे..! भूख लगने पर अपने ही बॉडी पार्ट्स खा जाता है ये बच्चा

Humer

इंटरनेट डेस्क। जैसा की यह तो हम भी जानते है की पेट की भूख शांत करने के लिए इंसान कुछ भी कर सकता है लेकिन कभी आपने यह सुना है कि भूख लगने पर इंसान खुद को ही खाने लगे। यह सुनकर अटपटा जरूर लग रहा है। लेकिन दुनिया में एक ऐसा लड़का है जो भूख लगने पर अपने ही अंग खाना शुरू कर देता है इंग्लैंड के स्टेफोर्डशायर में रहने वाले इस 3 वर्षीय गीजर बक्सटन पर 24 घंटा पहरा रहता है क्योंकि जब इसे भूख लगती है तो वो अपने ही अंग खाना शुरू कर देता है। एक जानकारी के अनुसार, गीजर बक्सटन प्रेडर-विली सिंड्रोम नाम की एक ऐसी बिमारी से पीड़ित है जिसमें इंसान को हर समय भूख लगा करती है।

खेलने कूदने की उम्र में ही मां बन गई ये लड़की, 2 साल की उम्र से ही पीरियड आने शुरू

डॉक्टरों का कहना है कि यह एक जेनेटिक बिमारी है। इस बिमारी की वजह से गीजर को इतनी भीख लगती है कि वह खुद को भी खा सकता है। जिसके कारण उसकी मौत भी हो सकती है।  वैसे गीजर बक्सटन के माता-पिता मिशेल और क्रेग बेटे में बिजी करने की भरपूर कोशिश करते हैं। साथ ही वह उसे खाने से भी दूर रखने की कोशिश करते हैं। वह रसोई की अलमारियों में ताला लगाकर रखते हैं। साथ ही वह उसे हर सप्ताह शॉपिंग के लिए बाहर भी लेकर जाते हैं। जिस पर लगभग 20371 रुपये खर्चा होता है।

गर्लफ्रेंड की मौत को बाद भी बनाता रहा संबंध, कहा- उम्मीद थी वो जिंदा हो जाएगी !

जब यह लड़का 3 सप्ताह का था तब डॉक्टर्स ने पाया था कि वह और बच्चों जैसा सक्रिय नहीं है साथ ही भावशून्य भी। तभी इस बीमारी का पता चला। उसके माता-पिता यह बताते है कि कई बार तो गीजर खाने लिए के देर तक रोता है, हम उसका ध्यान बंटाते हैं और बहलाते हैं। लेकिन उसे समझाना मुश्किल होता है कि इतनी कम उम्र में इतना ज्यादा खाना उसके लिए ठीक नहीं है। उसके इलाज पर लगभग 4 लाख से ज्यादा खर्च हो चुके हैं। इस तरह के मामले ब्रिटेन में 15 हजार में से एक बच्चे में देखने को मिलते हैं।

The post बाप रे..! भूख लगने पर अपने ही बॉडी पार्ट्स खा जाता है ये बच्चा appeared first on Rochakkhabare.

Source: Rochak khabare
Click link to read original post
बाप रे..! भूख लगने पर अपने ही बॉडी पार्ट्स खा जाता है ये बच्चा