सफेद बालों से छुटकारा दिलाएंगे मैथी के बीज, देखे यहां

Sports


ब्यूटी डेस्क: आजकल के बदलते लाइफस्टाइल में लोगों के पास खुद के लिए समय ही नहीं होता है और वो अपनी केयर ही नहीं कर पाते हैं। हमेशा किसी न किसी वजह से टेंशन बनी रहती है। इन सब कारणों से बाल कम उम्र में ही सफ़ेद होने लगते हैं। इसलिए आज हम ऐसे घरेलु उपाय लाये हैं जिससे आप बालों को सफ़ेद होने से रोक सकते हैं। मेथी के बीज हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है, पर सेहत के साथ साथ ये हमारे बालो के लिए भी बहुत फायदेमंद होते है मेथी के बीजो में भरपूर मात्रा में पोटैशियम मौजूद होता है जो बालो को सफेद होने से रोकने में मदद करता है।

गालों पर देखना चाहते है नेचुरल डिंपल तो अपनाए ये खास नुस्खे

अगर आपको बालो के झड़ने की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए थोड़े से पानी में 1-2 बड़े चम्मच मेथी के बीजो को डालकर छोड़ दे, जब ये अच्छे से भीग जाये तो इसमें ताजे करी पत्ते डालकर मिक्सी में डालकर पीस ले, अब इस पेस्ट को अपने बालो की जड़ो में लगाए, और सूख जाने पर अपने शैम्पू से धो ले, ऐसा करने से आपके बालो का झड़ना बंद हो जायेगा।

Winter session में बारिश के बूंदों से केयर करेंगे आपका ये आउटफिटस

बालो की ड्राईनेस को दूर करने के लिए बादाम के तेल में मेथी के बीजो को डालकर दो तीन दिनों के लिए छोड़ दे, फिर नियमित रूप से इस तेल से अपने बालो की मसाज करे, ऐसा करने से बालों का रूखापन चला जायेगा।

समुद्र के बीच पर ये आउटफिटस देंगे आपको कम्फर्टेबल के साथ स्टाइलिश लुक

अगर आपके बालो में डैंड्रफ की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए मेथी के बीजो को भीगकर पीस ले, अब इस पेस्ट में नींबू रस और 2 बड़े दही मिलाकर अपने बालों में लगाएं और 30 मिनट बाद धो दें. इससे डैंड्रर्फ दूर होगी।

The post सफेद बालों से छुटकारा दिलाएंगे मैथी के बीज, देखे यहां appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
सफेद बालों से छुटकारा दिलाएंगे मैथी के बीज, देखे यहां