भूखे होने पर भी लगता है पेट भरा-भरा, तो अपनाएं ये टिप्स

Sports

लाइफस्टाइल डेस्क : सेहतमंद शरीर के लिए पोषण युक्त आहार का सेवन करना बहुत जरूरी होता है, जिससे शरीर सेहतमंद बना रहे। सही समय पर भोजन का सेवन करना हर किसी के लिए बहुत जरूरी होती है। लेकिन फिर भी अक्सर कई लोगों को पेट में भारीपन, कब्ज, पाचन क्रिया में गड़बड़ी जैसी शिकायत बनी ही रहती है, जिसके कारण कई लोग तो कम खाते है, और किन्ही भूख भी सही समय पर नहीं लग पाती है। जिससे शरीर कमजोर होने लगता है। तो चलिए आज हम आपकों इन परेशानियों में राहत दिलाने वाली चीजों के बारे में बताएंगे जिससे ये परेशानी दूर हो सके।

खूबसूरत ड्रेसिंग स्टाइल के साथ ये फुटवियर देंगे आपकों परफेक्ट लुक

खाना खाने का मन नहीं कर रहा या भूख महसूस नहीं कर रहे तो इसके लिए सही समय पर डॉक्टरी जांच करवानी बहुत जरूरी है। इसके अलावा घरेलू उपचार भी मददगार हो सकते हैं।

लडक़ों की ये प्यार भरी बात लडक़ी को करती है इम्प्रेस

टमाटर के सलाद पर काला नमक लगाकर चाटने से भूख लगनी शुरू हो जाती है। इसके अलावा चुटकी भर काला नमक चाटने से भी पाचन क्रिया अच्छी हो जाती है।

सेब सेहत के लिए बहुत गुणकारी है। रोजाना एक गिलास सेब के जूस में थोड़ी सी मिश्री मिलाकर पीने से भूख लगने लगती है। खाने के साथ मूली का सलाद खाएं। इस पर काला नमक और काली मिर्च लगाकर खाने से पाचन क्रिया दुरूस्त हो जाती है।

बच्चों के डाइट में रखे इन पोष्टिक आहार का खास ख्याल

हरे धनिए का रस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। भूख न लगने पर इसका रस निकाल कर थोड़ा सा नमक मिलाकर पीएं। फायदा मिलेगा।

The post भूखे होने पर भी लगता है पेट भरा-भरा, तो अपनाएं ये टिप्स appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
भूखे होने पर भी लगता है पेट भरा-भरा, तो अपनाएं ये टिप्स