पालक का जूस पीने के फायदे

Health

अगर आप भी पालक साग या अन्य तरह की हरी साग-सब्जियों का सेवन करते हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद ही अहम साबित हो सकती है। पालक अन्य हरी सब्जियों की अपेक्षा ज्यादा पौष्टिक और गुणकारी होता है।और इसके फायदे अनेक है। डायबटीज और कैंसर के रोगियों के लिए बहुत गुणकारी है यह सब्जी। यह एकमात्र ऐसी सब्जी है जिसमें कैल्शियम, विटामिन-सी और लौह तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। यह सब्जी रोगियों के लिए रामबाण है प्रोटीन, सोडियम, फास्फोरस, क्लोरिन, थायामिन, फाइबर, पोटेशियम, सेलेनियम और जिंक से भरपूर पालक न केवल बुद्धि बढ़ाने में सहायक है बल्कि खून को साफ करता है ये है पालक के औषधीय फायदे पालक का जूस पीने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

पालक के जूस में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, सी, ई, के और बी कॉम्प्लेक्स मौजूद होते है जो कई बीमारियों से हमारे शरीर का बचाव करती है।

पालक के जूस का सेवन करने से हड्डियां मजबूत होती हैै। पालक आँखों की रौशनी भी तेज होती है। पालक के जूस का सेवन करते है तो इससे आपकी पाचन क्रिया दुरुस्त रहती है। लो के लिए भी पालक का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, पालक का जूस पीने से आपके बालो का झड़ना बंद हो जाता है। पालक का जूस पीने से आपके शरीर में विटामिन ए की कमी पूरी हो जाती है जिससे आपके बालो का झड़ना बंद हो जाता है, और बालो ग्रोथ भी तेजी से होती है।

The post पालक का जूस पीने के फायदे appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media
Click link to read original post
पालक का जूस पीने के फायदे