Sports

आयुर्वेदिक फेस मास्क से दूर करें फेस पर पिंपल्स के निशान

ब्यूटी डेस्क:फेस की खूबसूरती के लिए हम कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्टों का यूज करते है और कुछ नैचुरल तरीकों को अपनाकर फेस की खूबसूरती को बरकरार रखते है। पर क्या आपको पता है पहले की जमाने की महिलाएं त्वचा की सुंदरता का लिए किन आयुर्वेदिक तरीकों को अपनाया करती है। आयुर्वेदिक नुस्‍खों में शक्‍तिशाली एंटीऑक्‍सीडेंट होते हैं जो त्‍वचा की किसी भी तरह की परेशानी को खत्‍म करने की ताकत रखते हैं। उम्र मे बदलावों के चलते हमारी स्किन सबंधी कई तरह की परेशानी दिखाई देने लगती है। ऐसे में इस परेशानी को दूर करने के लिए आप इन आयुर्वेदिक तरीकों अपना सकते है।

तो चलिए जानते है की फेस की खूबसूरती के लिए आप इन आयुर्वेदिक तरीकों को किस तरह से अपना सकती है….

आप चंदन पाउडर से बना फेसपैक अपनी स्किन के लिए तैयार कर सकती है। चंदन के पाउडर और बादाम के तेल से बना फेस मास्‍क आप इस तरह से तैयार करें। एक टीस्‍पून चंदन के पाउडर में 2 टीस्‍पून बादाम का तेल  डालें। इन दोनों को मिक्‍स करने के बाद इसे चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद गुनगुने पानी से फेस को वॉश कर लेवें इस फेस मास्‍क को आप सप्‍ताह में 3-4 बार लगाना है। इससे पिंपल्‍स के निशान जल्द ही धीरे-धीरे गायब हो जाएगे।

हल्दी और दूध से बना फेसमास्क भी आपकी इस परेशानी को दूर करने के लिए काफी उपयोगी है। हल्‍दी और दूध का फेस मास्‍क आधा टीस्‍पून हल्‍दी पाउडर में 1 टेबलस्‍पून कच्‍चा दूध डालें। इस मिश्रण की एक पतली परत पिंपल्‍स वाले जगहों पर लगाएं । 5-10 मिनट के बाद इसके सूखने पर गुनगुने पानी से चेहरा धो लेंवे। आपके जल्द ही इस फेसमास्क का यूज करने से बेहतर परिणाम मिलेंगे।

बेसन और शहद का फेसमास्क भी आप अपनी स्किन के  लिए यूज कर सकते है। एक कटोरी में आधा टीस्‍पून बेसन लेंवे और उसमें 1 टेबलस्‍पून शहद मिक्स । इन दोनों चीज़ों को मिक्‍स कर पिंपल्‍स के निशान वाली जगह पर लगाएं। 5 से 10 मिनट तक इसे सूखने देंवे और फिर क्‍लींज़र से फेस को वॉश कर लेवें। सप्ताह मे दो से तीन बार इस फेसमास्क का यूज करने से आपके फेस पर गजब सा निखार दिखाई देगा।

 फेसपैक लाएगे पुरुषों के चेहरे पर जादुई निखार

सर्दियो मे हाथो पर नजर आने वाली झुर्रियों की परेशानी को दूर करेंगे ये आसान उपाय

लिपिस्टक शेड्स के साथ अपनी आंखों को ऐसे दें परफैक्ट मैच

The post आयुर्वेदिक फेस मास्क से दूर करें फेस पर पिंपल्स के निशान appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com