दाऊद के भाई कासकर को कारागार में नहीं मिलेगा घर जैसा खाना

National
एक विशेष मकोका न्यायालय ने दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उसने कारागार में घर के बने खाने की मांग की थी. इसके लिए उसने खुद को कई बीमारियों से ग्रसित होने का हवाला दिया था.

विशेष न्यायाधीश (मकोका) ए एस भाईसारे ने सुनवाई के दौरान पाया कि इकबाल कासकर को चिकित्सकद्वारा कोई विशेष आहार देने के लिए नहीं बोला है. ऐसे में उसकी याचिका खारिज किए जाने योग्य है. उन्होंने बोला कि कासकर ने याचिका में अपनी मांग के विषय में ठोस आधार पेश नहीं किया है.    

निर्णय में न्यायाधीश ने कहा, ‘कोई अपनी मर्जी, पसंद या ख़्वाहिश के अनुसार कारागार में बर्ताव नहीं कर सकता है.’ अपनी याचिका में इकबाल कासकर ने मधुमेह, ब्लड प्रेशर होने एवं चक्कर आने के साथ इलाज जारी होने का हवाला देते हुए न्यायालय से न्यायिक हिरासत में उसे घर का बना खाना दिए जाने की अपील की थी.

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने इकबाल को भगोड़े डॉन दाऊद के नाम पर शहर के बिल्डरों से पैसे  फ्लैट वसूलने के आरोप में पिछले वर्ष 18 सितंबर को अरैस्ट किया था. कासकर पर इंडियन दंड विधान की धारा-384, 386  34 के तहत मामला दर्ज किया गया था. इसके साथ ही उस पर मकोका के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

The post दाऊद के भाई कासकर को कारागार में नहीं मिलेगा घर जैसा खाना appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media