पॉश इलाके में ही रहना चाहते हैं नेवी ऑफिसर

National
केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पॉश दक्षिण मुंबई में ही सभी नौसेना अधिकारियों के रहने की ख़्वाहिश पर आश्चर्य जताया. उन्होंने बृहस्पतिवार को बोला कि इस इलाके में नौसेना को फ्लैट या क्वार्टर के निर्माण के लिए एक इंच जमीन भी नहीं दी जाएगी.
पश्चिमी नौसेना कमांड के प्रमुख वाइस एडमिरल गिरीश लूथरा की मौजूदगी में गडकरी ने बोला कि नौसेना की सीमा पर आवश्यकता है. हम आपका सम्मान करते हैं लेकिन आपको पाकिस्तानी सीमा पर या फिर पेट्रोलिंग के लिए जाना चाहिए. आखिर हर कोई दक्षिण मुंबई में ही क्यों रहना चाहता है.नौसेना के लोग उनके पास जमीन के लिए आए थे लेकिन हमने मना कर दिया. इसके लिए दोबारा उनके पास कोई नहीं आए.

दरअसल, नौसेना ने दक्षिण मुंबई में मालाबार हिल में फ्लोटिंग जैटी के निर्माण को मंजूरी देने से इंकार कर दिया है. यहां पर फ्लोटिंग होटल  सीप्लेन सेवा प्रारम्भ करने की योजना थी.

न्यायालय की स्वीकृति के बावजूद नौसेना के इस कदम से गडकरी नाखुश बताए जाते हैं. उन्होंने तो यहां तक बोला कि ऐसे विकास कार्यों को रोकना नौसेना की आदत हो गई है. दक्षिण मुंबई में नौसेना की अच्छी खासी मौजूदगी है. पश्चिमी नौसेना कमांड के हेडक्वार्टर के साथ ही आवासीय क्वार्टर भी यहीं पर हैं.

The post पॉश इलाके में ही रहना चाहते हैं नेवी ऑफिसर appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media