इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसे खिलाड़ी जो सबसे ज्यादा बार 0 पर हुए आउट

Sports

स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट ऐसा खेल है जिसमें संभवतः सबसे ज्यादा रिकॉर्ड बनते हैं। यह खेल रिकॉर्ड और आंकड़ों पर ही आधारित है। और ये कहावत कि रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं इस खेल पर बिल्कुल फिट बैठती है। कई ऎेसे रिकॉर्ड है जिनके बारे में एक समय सोचना भी नामुमकिन था लेकिन अब वे हकीकत है, जैसे वनडे में दोहरा शतक, 50 ओवर में 400 रन आदि, आज हम आपको बता रहे है ऐसे बल्लेबाज जो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट हुए
महेला जयवर्धने


महेला जयवर्धने श्रीलंका के पूर्व कप्तान व विस्फोटक बल्लेबाज रह चुके है। उन्होंने अपनी टीम को जीताने में बहुत योगदान दिया है। श्रीलंका के इस आक्रामक बल्लेबाज ने कई मैचों में टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई है। जयवर्धने अपने करियर में 47 मैचों में शून्य पर आउट हो चुके है।

ग्लेन मैक्ग्रा

ग्लेन मैक्ग्राथ आॅस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज है। लेकिन आॅस्ट्रेलिया का यह आक्रामक गेंदबाज अपनी बल्लेबाजी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। मैक्ग्राथ अपने करियर में 49 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे है।

सनथ जयसूर्या

सनथ जयसूर्या श्रीलंका के पूर्व आॅलराउंडर खिलाड़ी है। जयसूर्या ने अपने बॉलिग और बैंटिंग से कई बार विपक्षी टीमों खतरा साबित हो चुके है। श्रीलंका का आॅलराउंडर खिलाड़ी अपने करियर में 53 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे है।

 

मुथैया मुरलीधरन

श्रीलंका के स्पिन के जादुगर मुथैया मुरलीधरन अपनी स्पिन गेंदबाजी से कई दिग्गज बल्लेबाजों का नचा चुके है। लेकिन यह श्रीलंकाई बल्लेबाज अपने करियर में 59 बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों में टॉप पर है।

The post इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसे खिलाड़ी जो सबसे ज्यादा बार 0 पर हुए आउट appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera