यहाँ के रेसलर्स खूंखार तरीके से करते है एक-दूसरे पर घातक हमला, देखे : Photos

Humer

इंटरनेट डेस्क। जैसा की यह तो सभी जानते है की रेसलिंग की दुनिया में WWE को सबसे खतरनाक फाइट माना जाता है। लेकिन इसके अलावा अमेरिका में ऐसी हार्डकोर रेसलिंग भी होती हैं जिसे देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। इस फाइट में रेसलर्स बिना किसी झिझक के एक-दूसरे पर खूंखार तरीके से हमला करते हैं।


हार्डकोर रेसलिंग में केवल मेल फाइटर्स ही नहीं लड़ाई करते बल्कि फीमेल फाइटर्स भी हिस्सा लेती हैं। इन फाइट्स के दौरान रेसलर्स अटैक करने के लिए बड़े-बड़े डंडे, कंटीले तारों से बने बैट और टूटे ग्लासेस का इस्तेमाल भी करते हैं। ऐसी फाइट्स को ‘वीकेंड ऑफ डेथ’ कहा जाता है।

इन फाइट्स को लड़ने वाले फाइटर पूरे अमेरिका में ट्रैवल करते हैं, और इस तरह की फाइट्स में हिस्सा लेते हैं। इस तरह की लड़ाई में वे एक-दूसरे पर कंटीले तारों से बने बैट और फैन के बनाए हथियारों से भी हमला करने से नहीं चूकते।

ऐसी फाइट्स में दोनों रेसलर्स की बॉडी से खून निकलना बिल्कुल आम है। वहीं फाइट के बाद रेसलर्स का बड़े-बड़े घावों और टूटी हड्डियों के साथ रिंग में रह जाना भी बिल्कुल नॉर्मल है।

फोटोग्राफर ने दिखाए फोटोज

इस खेल के सबसे बड़े सितारों में से एक ‘द बुलडोजर’ यानी मैट ट्रेमोंट का कहना है कि हम इसके लिए कोई खास तैयारी नहीं करते। ये मेरे लिए ऑफिस के किसी दिन की तरह होता है।

मैट पिछले कई सालों से इस तरह की फाइट्स लड़ रहे हैं। वे अपने अपोनेंट रेसलर को हराने के लिए ‘डेथ वैली ड्राइवर’ मूव का इस्तेमाल सबसे ज्यादा करते हैं।

इस मूव का इस्तेमाल करने के लिए वे 20 फुट ऊंची स्टील के स्टैंड से अपोनेंट रेसलर को लेकर जम्प करते हैं और कांच की तीन शीट के ऊपर उसे लेकर गिरते हैं। इस तरह की फाइट्स में रेसलर्स जितनी जल्दी घायल हो जाते हैं, उतनी ही जल्दी वे खुद को अगली फाइट के लिए तैयार भी कर लेते हैं।

मैट खुद भी हफ्ते में एक से तीन बार तक इस तरह की फाइट लड़ते हैं। उनके मुताबिक इस तरह की फाइट लड़ने के लिए रेसलर को खतरनाक दर्द सहना आना जरूरी है।

फोटोग्राफर मार्क मैक्एंड्रू ने पिछले दो सालों के अंदर इस तरह की फाइट्स के फोटोज लिए हैं, जो काफी विचलित करने वाले हैं। मार्क का कहना है कि क्रिकेट फैन्स इस तरह की खूनी फाइट्स देखने के लिए बेहद उत्सुक रहते हैं।

ये भी पढ़े : इस गांव में नहीं होती मर्दों की एंट्री, फिर भी प्रेग्नेंट हो जाती है यहाँ की औरतें…
ये भी पढ़े : यहां के मर्द जानबूझकर खूबसूरत बीवी को रखते है बदसूरत बनाकर, देखे : Photos
ये भी पढ़े : इस महिला को नहीं है कपड़े पहनने का शौक, करती है ये अजीब कारनामें….
ये भी पढ़े : हवाई जहाज में मोबाइल फोन को क्यों रखा जाता है फ्लाइट मोड पर…

The post यहाँ के रेसलर्स खूंखार तरीके से करते है एक-दूसरे पर घातक हमला, देखे : Photos appeared first on Rochakkhabare.

Source: Rochak khabare