ओह्ह तो इसलिए महिलाएँ हो जाती हैं बेवफा, वजह कर सकती है आपको हैरान…

Viral

शादी के पवित्र बंधन होता है। यह दो लोगों की सहमती से बनता है और गलतफहमियों की वजह से टूट जाता है। प्यार के इस रिश्ते में रूठना-मनाना और आपसी समझ की बहुत ज्यादा जरुरत पड़ती है। कई बार पति काम के ज्यादा बोझ की वजह से पत्नी को समय नहीं दे पाता है। धीरे-धीरे दोनों के बीच दूरियाँ बढ़ने लगती हैं। यह रिश्ते के लिए बहुत ही नकारात्मक होता है। पत्नी अक्सर पुरुषों के इस बात को समझ नहीं पाती हैं।
हो जाती हैं किसी और की तरफ आकर्षित:

लेकिन पुरुषों की भी जिम्मेदारी बनती हैं कि वह महिलाओं की जरूरतों का ख़याल रखे महिलाओं की भी कुछ जरूरतें होती हैं, जिन्हें वह हर बार खुलकर कहती नहीं हैं। जो प्यार और समय आपसे आपकी पत्नी को मिलना चाहिए जब वो किसी और से मिलने लगता है तो महिलाएँ ना चाहते हुए भी उसकी तरफ आकर्षित हो जाती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे महिलाएँ बेवफा हो जाती हैं। या यूँ कहें आपसे उनका मोहभंग हो जाता है।

इन वजहों से महिलाएँ हो जाती हैं बेवफा:
– ज्यादा लड़ाई झगड़ा:
कई बार ऐसा होता है कि पति-पत्नी में मनमुटाव बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। ऐसे में दोनों ही उसे सुलझाने की कोशिश नहीं करते हैं और यह भयावह रूप ले लेता है। ज्यादा देर तक एक दुसरे से नाराज रहने की वजह से किसी और की तरफ आकर्षण होना आम बात है। क्योंकि धीरे-धीरे अपनापन ख़त्म हो जाता है।
– पति की बेवफाई:
ऐसा नहीं है कि हर बार महिलाएँ ही गलत होती हैं। पुरुषों की कुछ गलतियों की वजह से महिलाओं को ना चाहते हुए भी यह कदम उठाना ही पड़ता है। कोई भी पत्नी यह पसंद नहीं करती है कि उसका पति उसके अलावा किसी और महिला के साथ रिश्ते में हो। ऐसे में कई महिलाएँ अपने पतियों को सबक सिखाने के लिए पराये पुरुषों की तरफ आकर्षित हो जाती हैं।
– शारीरक सम्बन्ध में असंतुष्टि:
शादीशुदा जीवन के लिए यौन सम्बन्ध बहुत ही जरुरी होता है। यह प्यार को बनाये रखने का सबसे आसान तरीका होता है। जब महिलाएँ अपने पति के साथ यौन सम्बन्ध बनाने के बाद भी संतुष्ट नहीं होती हैं, तब उनका झुकाव दुसरे पुरुषों की तरफ होने लगता है।

– अकेलापन:

ज्यादातर काम करने वाले पुरुष अपनी पत्नी को उतना समय नहीं दे पाते हैं, जीतने समय की उन्हें जरुरत होती है। ऐसे में धीरे-धीरे उन्हें अकेलापन महसूस होने लगता है। अपने अकेलेपन को भरने के लिए वह पराये पुरुषों की तरफ आकर्षित होने लगती हैं।
– उम्र में बहुत ज्यादा अंतर:

पहले के समय में पति-पत्नी की उम्र में काफी अंतर होता था, लेकिन आज के समय में लोग बराबरी की उम्र में ही शादी करना पसंद करते हैं। आज के समय में पति-पत्नी के बीच ज्यादा उम्र का अंतर भी रिश्ते के लिए हानिकारक हो सकता है। उम्र में अंतर होने की वजह से दोनों की सोच बिलकुल अलग-अलग होती है, दोनों की इच्छाएं भी अलग होती हैं। इस वजह से दोनों के बीच अक्सर मनमुटाव होता रहता है। इस वजह से महिला किसी दुसरे पुरुष का साथ ढूँढने लगती हैं।

NULL

Source: Gorakhpur times
Click link to read original post
ओह्ह तो इसलिए महिलाएँ हो जाती हैं बेवफा, वजह कर सकती है आपको हैरान…