Lifestyle

जानिए, बियर का सेवन करने से होते है ये बेहिसब फायदे!

लाईफस्टाइल डेस्क: स्वास्थ्य के लिहाज से एल्कोहल अच्छी चीज नहीं है पर आपके बालों एंव आपकी त्वचा को बीयर में मौजूद एल्कोहल की थोड़ी सी मात्रा कोमल-मुलायम बना सकती है। वहीँ इसे पीने से किडनी में स्टोन होने पर स्टोन गल कर बाहर आ जाता है।

आईये जानते है बियर के फायदे…
मुंहासों से परेशान है तो 1 अंडा, 2 चम्म्च शहद और बीयर को मिला कर पेस्ट की तरह पैक बना लें और फिर इसे रूई के साथ मुंहासे पर 15 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। इस पैक का इस्तेमाल आप गर्दन, चेहरे, पीठ या चेस्ट पर कर सकते हैं। बीयर आपके बालों के लिए एक प्राकृतिक हेयर कंडीशनर के समान काम करता है।

इसका उपयोग शैंपू करने के बाद किया जाता है। जिससे आपके बाल चमकदार और कोमल हो जाते है। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इस पैक को ट्राई कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए एक बाउल में 2 चम्मच ऑलिव ऑयल, 2 चम्मच शहद, 1 चम्मच नींबू का रस और बीयर की कुछ ड्रॉप्स अच्छी तरह से मिक्स कर लें।

आपको बता दे की फिर इसे फेस पर 15 मिनट तक लगाए और बाद में धो लें। इसे सप्ताह में एक बार ही लगाएं। दो मुहें बालो की समस्या से परेशान लोगो के लिये बीयर बहुत लाभकारी होती है। बीयर के अंदर आप अपने बालों को डुबाकर रखेगी तो आपके बालो की हर समस्या दूर होगी।

sourse google

Source: Rochak khabare