दाढ़ी में आने लगे है सफेद बाल, तो अपनाए ये टिप्स

Sports

लाइफस्टाइल डेस्क। दाढ़ी मूछों के बाल आपकी जवानी और लूक्‍स के अट्रेक्‍शन को बढाते हैं। आज के दौर में यूवाओं में दाढ़ी मूछों को स्‍टाइलिश रखने का खासा क्रेज हैं, मगर कभी-कभार आपका ये क्रेज दाढ़ी पर आयें सफेद बालों की की वजह से आपको खटकने लगता हैं। कम उम्र में आयें सफेद बालों की वजह से व्‍यक्ति समय से पहले उम्रदराज लगने लगता हैं। ऐसे में अनचाही सफेद बालों से छुटकारा पाना लाजमी हैं। आईये जानते है इसके उपाय…..

पपीते के सेवन से कई रोगो से मुक्ति मिलती हैं। मगर क्‍या आपने कभी सोचा हैं कि इसके फायदें आपकी सफेदी को हटाने के लिए भी कारगर हैं। दरअसल अनचा‍ही सफेदी से छूटकारा पाने के लिए आधा कटोरी कच्चे पपीते को अच्‍छी तरह पीसकर इसमें चुटकी भर एक चम्मच एलोवेरा का जूस और हल्दी मिलाकर दाढ़ी पर लगाने से अरापकी अनचाही सफेदी में फायदा मिलता हैं।

आलू में समाहित ब्लीचिंग के नैचुरल गुण होने के कारण आलू को दाल के साथ मिलाकर मूंछ पर लगाने से बालों का नैचुरल रंग वापस आ जाता है। आलू और दाल के इस कॉम्‍बिनेशन से आप मूछ के सफेद बालों से छुटकारा पा सकते हैं।

शरीर को आवश्‍यक प्रोटीन और मिनरल्स देने के लिए घी, हरी सब्जी, दूध, दही, दाल आदि का सेवन करना जरूरी होता हैं। शरीर को समय-समय पर प्रोटीन और मिनरल्स मिलते रहना आवश्‍यक हैं। इस फॉर्मुले से सफेद दाढ़ी से निजात पाया जा सकता है। वहीं फास्ट फूड, चाय, कॉफी और कोल्ड ड्रिंक्स से परहेज करना चाहिए।

The post दाढ़ी में आने लगे है सफेद बाल, तो अपनाए ये टिप्स appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera