मतदाता भविष्य के निर्माता है,मतदान हर पात्र व्यक्ति का फर्ज– -गोपाल चंद

National

पीओ / न्यूज़ व्यूज पोस्ट

जिला किन्नौर के रिकांग पिओं बचत भवन में आज जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा आठवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त किन्नौर गोपाल चन्द इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि थे।
उपायुक्त ने उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय मत दाता दिवस, भारतीय लोकतन्त्र का एक महत्पूर्ण दिन है। उन्होने कहा कि इस दिन का उद्देश्य युवा भारत के मतदाताओं को लोकतान्त्रिक राजनितिक प्रकिया में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है और इसी के चलते आठवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का विषय ’’सुलभ निर्वाचन’’है।
उपायुक्त ने कहाकि मतदाता भविष्य के निर्माता है और मतदान हर पात्र व्यक्ति का फर्ज है।उन्होने इस अवसर पर कहाकि शैक्षिण संस्थाओं के माध्यम से नए मतदाओं को प्रेरित करने पर बल दिया।
इस अवसर पर सहायक आयुक्त- उपायुक्त किन्नौर सुरेन्द्र ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।
राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण सस्थान किन्नौर कि हेम ज्योति, आरती नेगी, मतवर सिहं, शालु व अन्जली और राजकीय वरिष्ठमाध्यमिक पाठशाला, रिकांगपिओं के नीरज सोलंकी व आरती तथा रा0व0मा0पा0 कोठी की मुस्कान ने मतदाताओं को जागरू ककरने हेतु अपने विचार व्यक्त किए।
जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा आयोजित प्रश्न्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर रा0व0मा0पा0 कोठी शिवानी, द्वित्तीय स्थान प्राप्त करने वाले रा0व0मा0पा0 रिकांगपिओ की प्रिया व रा0व0मा0पा0 मुरगॅं की ज्योतिका को भी पुरस्कार से जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त किन्नौर द्वारा सम्मानित किया गया।
आठवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर भारतीय लोकतन्त्र के प्रथम मतदाता श्याम शरण नेगी को भी प्रशासन द्वारा उनके निवास कल्पा में परम्मपरागत तरीके से सम्मानित किया गया।
राजेश तोमर, तहसीलदार (निर्वाचन) जिला किन्नौर ,
कुलदीप पटियाल, प्रयोजना अधिकारी, आईटीडीपी, चन्द्र पौल उप- अधीक्षक किन्नौर, तहसीलदार कल्पा सन्तराम व अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा कर्मचारी भी इस अवसर पर उपस्थित थें।

The post मतदाता भविष्य के निर्माता है,मतदान हर पात्र व्यक्ति का फर्ज– -गोपाल चंद appeared first on News Views Post.

Source: News views