पिम्पलस की समस्या से है परेशान, तो ये खास नुस्ख आपके लिए है!

Sports

खूबसूरत दिखना किसे अच्छा नहीं लगता। हर लड़की की चाहत होती है कि उनकी साफ और दमकती त्वचा रहे है लेकिन आज कल पिम्पल्स की समस्या से लडके और लड़कियां बहूत ज्यादा परेशान रहते है इसके लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है। लेकिन ये उपाय कुछ देर तक ही प्रभावी रह पाते हैं। त्वचा को लंबे समय तक खूबसूरत बनाए रखना है तो आपको उसका प्राकृतिक उपचार करने की जरूरत है।

अगर आप चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लहसुन की कलियों को पीसकर पेस्ट बनाए। ऐसा करने से आपके पिम्पल्स की समस्या दूर हो सकती है। स्किन के नीम की पत्तियां बहुत फायदेमंद होती हैं, इसके इस्तेमाल से आप पिम्पल्स की समस्या से भी छुटकारा पा सकती हैं, इसके लिए नीम की कुछ पत्तियों को पानी में डालकर उबाल लें, जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे छानकर ठंडा कर लें. और फिर इस पानी से अपने चेहरे को धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके पिम्पल्स की समस्या ठीक हो जाएगी.

रोज़ाना अपने चेहरे को हलके गुनगुने पानी से धोएं ऐसा करने से आपके चेहरे के बंद पोर्स खुल जायेंगे, संतरे के छिलके को दूध और शहद में मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे अपने पिंपल्स पर लगाएं. संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में विटमिन सी मौजूद होता है जो पिंपल्स को ठीक करने में मदद करता है.

अगर आप अपने पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के साथ अपने चेहरे में चमक भी लाना चाहती हैं तो इसके लिए स्टीम बेहद जरूरी है. स्टीम लेने से स्किन में मौजूद गंदगी साफ़ हो जाती है और त्वचा को मुलायम रहती है, स्टीम लेने से स्किन के पोर्स खुल जाते हैं. जिससे स्किन को सांस लेने में आसानी होती है. जिससे पिंपल्स में आराम मिलता है.

The post पिम्पलस की समस्या से है परेशान, तो ये खास नुस्ख आपके लिए है! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera