गोल्डन टॉयलेट देने की पेशकश की डोनाल्ड ट्रम्प

International

वाशिंगटन: न्यूयॉर्क के गुगेनहाइम म्यूजियम ने अमरीकी राष्ट्रपति को पेंटिंग की स्थान गोल्डन टॉयलेट देने की पेशकश की है, गौरतलब होगा कि, डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूजियम से वॉन गॉग की पेंटिंग ‘लैंडस्केप विद स्नो’ की मांग की थी। म्यूजियम ने पेंटिंग देने से इंकार करते हुए बोला कि, यह पेंटिंग ख़ास है, इसे कुछ ख़ास मौकों पर ही बाहर निकला जाता है, व उसकी स्थान म्यूजियम ने ट्रम्प को 18 कैरेट सोने से बने टॉयलेट देने की बात की है।Image result for डोनाल्ड ट्रम्प

आपको बता दें कि, इस टॉयलेट का नाम अमेरिका है। इस सोने के अलग अलग टुकड़ो में बनाकर जोड़ा गया है, सोने के इस टॉयलेट को बनाने में बहुत ज्यादा वक़्त लगा है, क्योंकि सोने को जुड़ने में वक़्त लगता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टॉयलेट की मूल्य 10 लाख यूएस डॉलर से ज्यादा की है। जिसकी इंडियन करंसी में मूल्य लगभग साढ़े 6 करोड़ है।

एक व दिलचस्प बात यह है कि, म्यूजियम में जाने वाला कोई भी आदमी इसकी सीट पर बैठ सकता है। हालांकि ट्रम्प प्रशासन म्यूजियम के इस प्रस्ताव को स्वीकार करेगा या नहीं, इस बात पर निर्णय आना बाकी है। दुनिया में बनी ट्रम्प की छवि को देखते हुए यह बोला जा सकता है कि, इस मामले में टकराव की स्तिथि भी बन सकती है।

The post गोल्डन टॉयलेट देने की पेशकश की डोनाल्ड ट्रम्प appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media