Sports

साड़ी पहनने के दौरान ना करें ये गलतियां,अपनाएं ये टिप्स

लाइफस्टाइल डेस्क: एक खूबसूरत सी साड़ी महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगाती है। साड़ी को महिलाओं के परिधानों में से एक माना गया है जिसे महिलाए अक्सर किसी भी तरह के शुभ फंक्शन में पहनते हुए दिखाई देती है। पर महिलाओं के अधूरे ज्ञान के चलते महिलाए साड़ी पहनने के दौरान कुछ इस तरह की गलतियां कर बैठती है जो उन्हे शर्मिंदगी का अहसास कराती है। इसलिए साड़ी पहनने के दौरान ये टिप्स आपके बड़े काम आएगे।

तो चलिए जानते है कि साड़ी पहनने के दौरान आपको किन बातों पर गौर करने की जरुरत है…

अक्सर कुछ महिलो की साड़ी पहनने के दौरान ब्रा दिखती है। महिलाओं के इस तरह की परेशानी की वजह ब्लाउड में स्ट्रेप होल्डर का ना होना, जिससे ब्रा की पट्टियां बाहर दिखने लगती है, इसके लिए सबसे जरूरी है कि पट्टियों को पिन की सहायता से सेव कर लेंवे। यदि आपने पेडेड ब्लाउज पहना है, तो इस दौरान आपको ब्रा पहनने की जरुरत नही होगी।

गलत ढग से पहनी हुई साड़ी आपकी खूबसूरती को कम कर देती है। इसलिए जब भी साड़ी बांधे तो इसे कमर के किस हिस्से से कितने ऊपर या नीचे बांधा जाए, इस बात का ध्यान रखें। क्योंकि इसे ज्यादा ऊपर या नीचे बांध लेने से आपके लुक पर ज्यादा प्रभाव पड़ता है इसलिए साड़ी को बांधते समय इस बात पर ध्यान दें कि वह आपकी नाभि से ना तो ज्यादा ऊपर हो और ना ही ज्यादा नीचे।

जब आप साड़ी पहन लेती है तो साड़ी पहनने के दौरान आप आप ओवर लोड ज्वैलरी पहन लेती है इसलिए जरुरी है कि आप इनसे बचें।  अगर आपकी साड़ी पर बहुत हैवी वर्क किया गया है तो आप हल्की ज्वैलरी पहन सकती है। और अगर आपकी प्लेन साड़ी है तो आप नेकलेस या फिर झुमके डाल सकती है।

सबसे ज्यादा जरुरी है आपकी साड़ी के साथ मैचिंग ब्लाउज का होना जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा।  ब्लाउज का चयन हमेशा साड़ी के रंग के हिसाब से करें। जो आपकी खूबसूरती को और भी खूबसूरत दिखा सकें। और ब्लाउज की फिटिंग पर ध्यान देना भी आपके लिए जरुरी है।

साड़ी पर बहुत सारे पिन्स लगाए है तो उसे सही तरीके पिन्स करें। लेकिन अगर यही पिन्स आपकी साड़ी के बाहर दिखाई देते है तो ये आपके साड़ी लुक को खराब कर सकते है। इसलिए जरुरी है कि आप इस तरह की गलती करने से बचें।

बाजार से साड़ी खरीदतें समय रखें इन बातों का ध्यान

मैचिंग ड्रैस के साथ मैचिंग सैंडल का भी आप साड़ी पहनने के दौरान रखें। कई बार गलत फुटवेयर का चयन करने से यह आपके इस खूबसूरत लुक को भद्दा दिखा सकता है। आप साड़ी के साथ मैच करते हुए फुटवेयर का चुनाव करें, जो साड़ी के लुक को निखार देने के साथ कंफर्ट भी रहें।

इन बीमारियों को दूर करती है अदरक, ऐसे करें सेवन

दुबले पतलें शरीर वाले लोग करें इन डाइट को अपने खान-पान में शामिल, मिलेगा ये फायदा

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

The post साड़ी पहनने के दौरान ना करें ये गलतियां,अपनाएं ये टिप्स appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com