Sports

अपने पार्टनर से भूलकर भी ना करें ऐसा मजाक, नहीं तो…

इंटरनेट डेस्क। प्यार एक गहरा और खुशनुमा एहसास है। लेकिन आज के इस छल-कपट की दुनिया में सच्चा प्रेम इतनी आसानी से नहीं मिलता है। जब किसी से प्यार होने लगता है तो रिश्ते की शुरवात में हम अक्सर सिर्फ सकारात्मक चीज़ें ही देखते हैं, और सातवे आसमान में महसूस करते हैं। ये एहसास इतना गहरा होता है की यदि हमें उस व्यक्ति से बदले में उतना ही प्यार न मिले तो काफी दुःख पहुँचता है।

किसी भी तरह के रिश्तों में हंसी मजाक होना जरुरी है, क्योकि हंसी मजाक से ही हम अपनी पूरी लाइफ को खुशनुमा बना सकते है। लेकिन जरुरत से ज्यादा मजाक कभी-कभी रिश्तों में खटास ला सकती है। जो हमारे लिए सही नहीं होता है इसलिए आप इन बातों पर जरूर ध्यान दे। आपको सबसे पहले तो आप एक दूसरे की खराब आदतों को अपने दोस्तों से शेयर ना करे, क्योंकि आपकी इस आदत से आपका पार्टनर आहत हो सकता है।

आप पता हो गए की कुछ लोग ऐसे होते है जो एक दूसरे की भाषा-बोली का बहुत मजाक बनाते हैं अगर आप भी ये करते है तो आप बहुत गलत है, ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि आपका सबके सामने ऐसा करना उन्हें चोट पहुंचा सकता है, इसलिए आप किसी के सामने उनका मजाक ना बनाये।साथ ही ध्यान रहे कि आप एक दूसरे से तू-तड़ाक करके बात करते है तो आपको इस बात का अहसास नहीं होता कि अनजाने में आप एक-दूसरे की गरिमा को चोट पहुंचा रहे हैं।

हो सकता है आपके पार्टनर को इस बात का बहुत बुरा भी लगता हो लेकिन वे आपको इस बारे में बताते नहीं होंगे। कई लोग ऐसे होते है जो अपने पार्टनर से ऊंची आवाज में बात करते है, लेकिन ऊंची आवाज में बात करना बहादुरी नहीं है क्योंकि ऐसे बात करना आपके पार्टनर को बुरा भी लग सकता है इसलिए आप उनसे अच्छे से बात करें।

The post अपने पार्टनर से भूलकर भी ना करें ऐसा मजाक, नहीं तो… appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com