Lifestyle

कील-मुंहासों से हो परेशान तो अपनाएं ये टिप्स

इंटरनेट डेस्क। खूबसूरत दिखना किसे अच्छा नहीं लगता। हर लड़की की चाहत होती है कि उनकी साफ और दमकती त्वचा रहे है और इसके लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है। लेकिन ये उपाय कुछ देर तक ही प्रभावी रह पाते हैं। त्वचा को लंबे समय तक खूबसूरत बनाए रखना है तो आपको उसका प्राकृतिक उपचार करने की जरूरत है। हमारी स्किन के लिए बहुत उपयेगी होता है एलोवेरा एक चमत्कारी औषधि से कम नहीं है।

एलोवेरा के पत्तों के जैल में विटामिन ए, बी 1, बी 2, बी 3, बी -6, बी 12, सी और ई, और फोलिक एसिड आदि पोषक तत्व निहित हैं। एलोवेरा को स्वास्थ्य विशेषज्ञ प्रकृति का सबसे उपयोगी और बहुमुखी जड़ी बूटी मानते हैं। एलोवेरा का उपयोग आप अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए कर सकते हैं।

एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं इसके इस्तेमाल से स्किन पर मौजूद सारी गंदगी बाहर निकल जाती है। एलोवेरा का इस्तेमाल से आप कील-मुंहासों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं और आपकी स्किन पर पिम्पल्स की समस्या भी नहीं होगी।


एलोवेरा का इस्तेमाल करने से स्किन की ऊपरी सतह पर मौजूद गंदगी और डेड सेल्स साफ हो जाते हैं। एलोवेरा का इस्तेमाल से आप अपने चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा पा सकते हैं।

Source: Rochak khabare