Lifestyle

रिलेशनशिप के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकता है ब्रेकअप

लाईफस्टाइल डेस्क। अक्सर यह कहा जाता है कि रिलेशनशिप के दौरान एक दूसरे के प्रति ईमानदारी और विश्वास के साथ ही रहना सही रहता है। क्योंकि अच्छे रिश्ते विश्वास, भरोसे और ईमानदारी की बुनियाद पर ही टिके रहते है। लेकिन हम आपको बता दें कि कुछ ऐसी भी बाते है जिन्हे यदि आप अपने पार्टनर को नहीं बताते है ,तो यह गलत नहीं है। दरअल इन बातों को छिपाना ही बेहतर है क्योंकि ऐसा करने से आपकी रिलेशनशिप टूटने से बची रहती है।

आप चाहे महिला हो या पुरूष, लेकिन यह ध्यान रखें कि अपने पार्टनर को यह कभी नहीं बताना चाहिए कि आप अपने भूतकाल में कितने लोगों के साथ हमबिस्तर रह चुके है। क्योंकि ऐसा पूछने पर आपके केरेक्टर पर सवाल उठ सकता है। इसलिये भूतकाल को छोड़कर वर्तमान में जीना सीखें।

कभी भी अपने पार्टनर के सामने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड या एक्स ब्वॉयफ्रेंड की प्रशंसा नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से आपका पार्टनर यह सोचने लगेगा कि आप उनकी किसी से तुलना कर रहे है। इसलिये वर्तमान में जो साथ ही उन्ही की तारीफ करें। इससे रिलेशऩशिप मजबूत रहेगी।

यदि आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते है तो कभी भी अपने पार्टनर के बेस्ट फ्रेंड को फ्लर्ट न करें। आपकी इस हरकत की वजह से आपका पार्टनर अपने बेस्ट फ्रेंड का दुश्मन बन सकता है। इससे आपके रिश्तों पर भी खराब प्रभाव पड़ता है।

पार्टनर की फैमिली के किसी भी सदस्य के बारे में कुछ गलत न कहें। यदि उसकी फैमिली में कोई पसंद ना हो तो इसकी चर्चा उसके सामने बिल्कुल भी ना करें।

लड़को को I LOVE YOU कहने से पहले जरूर ध्यान रखें ये बातें!

रिबॅन्डिंग के बाद बालों की ऐसे देखभाल करें

The post रिलेशनशिप के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकता है ब्रेकअप appeared first on Rochakkhabare.

Source: Rochak khabare
Click link to read original post
रिलेशनशिप के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकता है ब्रेकअप