Sports

शनिवार के दिन करें ये काम, फिर देखें कमाल

इंटरनेट डेस्क। सप्ताह के सात दिन होते है ये सातों दिन अपने आप मे एक विशेष मह्त्व रखते है ऐसी ही कुछ शनिवार के दिन को लेकर भी होता है। शनिवार का दिन कर्मफल दाता शनि को अर्पित होता है।शनिवार को शनिदेव का दिन माना जाता है। शनिदेव को पुराणों आदि में न्याय के देवता के रूप में प्रदर्शित किया गया है।


शनि की साढ़े साती और ढ़ैय्या के हर व्यक्ति बचने का प्रयास और उपाय करता है. पुराणों में शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ उपाय बताये गये हैं जिनके बाद शनिदेव प्रसन्न होने पर आपको हर काम में सफलता दिलाएंगे। शनिवार को भगवान शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ उपाय जानें, हर काम में सफलता मिलेगी।

हर शनिवार को आटा, चीनी, काले तिल का मिश्रण बनाकर चीटियों को खाने के लिए डालें। शनिवार को सूर्यास्त के दिन किसी नाव की कील या काले घोड़े की नाल की बनी अंगूठी बीच वाली उंगली में पहनें. इससे हर काम की बाधा दूर होगी।

हर शनिवार अपनी सामर्थ्य के अनुसार काले तिल, काला कपड़ा, कंबल, लोहे के बर्तन, और उड़द आदि का दान करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। हर शनिवार हनुमान चालीसा का पाठकरें। हनुमान जी के पूजन से शनि के दोष आदि दूर हो जाते हैं। बंदरों को गुड़ औऱ चना आदि खिलाएं। शनिदेव को नीले पुष्प अर्पित करें।

The post शनिवार के दिन करें ये काम, फिर देखें कमाल appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com