Sports

अपनी पत्नी से ये बातें सुनने को बेताब रहते है पति

इंटरनेट डेस्क। शादी एक प्यारा सा बंधन जो जिंदगी में सबसे खूबसूरत रिश्ता होता हैै। शादी के बाद लडक़ा.लडक़ी दोनों की जिदंगी बदल जाती है। लडक़ा.लडक़ी एक.दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं, उसे व्यवहार उनके हावभाव को अच्छे पहचान लेते है। शादी से पहले ही ये बातें जान लेना चाहिए ताकि आगे जाकर कोई प्रॉब्लम न हो।वैसे आम तौर पर कहा जाता है कि पति-पत्नी का ये अनमोल रिश्ता प्यार और विश्वास पर टिका होता है, इसके लिए हर पति-पत्नी को एक दूसरे से हर बात शेयर करनी चाहिए। जिससे उनके रिश्ते में हमेशा मिठास बनी रहे, लेकिन कुछ बातें ऐसी हैं, जिन्हें पति अपनी पत्नियों से छुपाते हैं। अक्सर पति अपने ऐसी बाते ना बताकर मन में ही रखते है, जिसकी जानकारी अक्सर पत्नियों को होना जरूरी होता है। आइए देखते है आखिर वो कौनसी बाते है..
तारीफ सुनने का मन


जैसे हर पत्नी अपने पति से तारीफ सुनना चाहती हैए ठीक उसी तरह पतियों को भी यह चाहत होती है कि उनकी पत्नी उनको कॉप्लिमेंट करेंए उनकी तारीफ करें बस फर्क सिर्फ इतना है कि पत्नियों कि तरह पति सामने से यह बात बोलते नहीं हैं।
रोमांस भरी बातें


जब बात प्यार और रोमांस की होती है तो ज्यादातर पतियों की तरफ से ही शुरुआत होती हैं, लेकिन हर पत्नी के लिए यह जानना जरूरी है कि पति दिल ही दिल में यह चाहते हैं कि उनकी पत्नी की तरफ से भी शुरुआत हो। लेकिन वो चाहकर भी अपनी पत्नियों से बोलते नहीं हैं।
आईलवयू सुनने को बेकरार


पति हमेशा अपनी शादी के शुरुआती दिनों में पत्नी से मिलने वाले प्यार और साथ को याद करते हैंए वो अक्सर अपनी पत्नी से आई लव यू सुनने की इच्छा रखते हैं। लेकिन वो अपनी पत्नी को यह बताने से कतराते हैए वे नहीं बोल पाते है।
बच्चे होने के बाद


बच्चे होने के बाद पत्नियों का ध्यान पति से ज्यादा बच्चों की देख रेख में लग जाता है। इसके कारण पति खुद को नजरअंदाज महसूस करते हैं, वो चाहते हैं कि उनकी पत्नी पहले की तरह थोड़ा समय उनको भी देंए उनके साथ अपनी फ ीलिंग्स को शेयर करेंए लेकिन वो अपनी पत्नी को खुद से बोल नहीं पाते हैं।
मानसिक तनाव


हर किसी के जीवन में अकसर ऐसा समय आता है जब लोग मानसिक तनाव का शिकार हो जाते हैए इस समय में वो अपनी पत्नी को बताए बिना ही कुछ समय शांति के साथ अकेले रहना चाहते हैं। जिस वजह से पत्नियों को लगता है कि उनके पति गुस्सा हैं या फिर उनका इंटरेस्ट उनमें से खत्म हो रहा है। लेकिन वो सिर्फ उस समय अकेले रहकर कर अपना मानसिक तनाव कम करते है।

The post अपनी पत्नी से ये बातें सुनने को बेताब रहते है पति appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com