National

ICSE, ISC परीक्षा : इम्तिहान केंद्र में स्मार्ट व डिजिटल घड़ी पहनने पर प्रतिबन्ध

कोलकाता: आईसीएसई व आईएससी की इम्तिहान में बैठने वाले विद्यार्थियों को इस वर्ष इम्तिहान केंद्र में स्मार्ट व डिजिटल घड़ी पहनने की इजाजत नहीं होगी। असोसिएशन ऑफ हेड्स ऑफ आईसीएसई स्कूल्स के बंगाल एरिया के महासचिव नाबरुन डे ने बोला कि द काउंसिल फॉर भारतीय स्कूल सर्टीफिकेट एग्जामिनेशन्स (सीआईएससीई) ने सभी संबद्ध विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को हाल ही में इस आशय का एक परिपत्र भेजा है।Image result for ICSE, ISC परीक्षार्थियों के लिये इम्तिहान केंद्र में  पर प्रतिबन्ध

डे ने बोला कि सीआईएससीई के मुख्य कार्यकारी व सचिव गैरी अराथून द्वारा जारी परिपत्र में बोला गया है कि संबंधित संस्थान यह सुनिश्चित करें कि उनके विद्यालय के परीक्षार्थी इम्तिहान के दौरान डिजिटल घड़ियां न रखें. उन्हें सिर्फ एनालॉग घड़ियां पहनने की इजाजत होगी।

इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि विद्यार्थी अपना पर्चा लिखने के लिये किसी अनैतिक तरीके का प्रयोग न करें। प्रवेश लेटर देते समय विद्यार्थियों को एक बार फिर सीआईएससीई के इस परिपत्र के बारे में सूचित किया जाएगा।

CISCE ने ISC व ICSE की डेट शीट जारी की
पिछले 30 जनवरी को सीआईएससीई ने आईएससी व आईसीएसई के लिए फाइनल डेट शीट जारी कर दी है। ICSE (क्लास 10th) परीक्षाएं 26 जनवरी से प्रारम्भ हो रही हैं जबकि ISC (क्लास 12th) इम्तिहान 7 फरवरी से प्रारम्भ होगी। सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर इस डेटशीट को देखा जा सकता है। वेबसाइट पर जाकर डेड शीट को डाउनलोड भी किया जा सकता है।

हाल ही में सीबीएसई ने भी जारी की थी डेट शीट
बता दें कुछ समय पहले ही CBSE ने भी 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी की थी। सीबीएसई इस बार बोर्ड की इम्तिहान होली के अच्छा बाद से प्रारम्भ करने जा रहा है। बोर्ड की पहली इम्तिहान 5 मार्च से प्रारम्भ होगी।

The post ICSE, ISC परीक्षा : इम्तिहान केंद्र में स्मार्ट व डिजिटल घड़ी पहनने पर प्रतिबन्ध appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media