Sports

7 फरवरी: एक क्लिक पर देखें फैशन ,ब्यूटी, लाइफस्टाइल, एंटरटेनमेंट से जुड़ी यें पांच खबरें!

LFWSR18: Grand Finale रहा सितारों के नाम, पेश किया फैमस डिजाइनरों का कलेेक्शन

 

फैशन डेस्क:  देशभर के फैमस डिजाइनरों के लिए लैक्मे फैशन वीक समर रिसॉर्ट 2018 की शुरूवात मुंबई में होई। जहां डिजाइनरों की और से अपनी लेटेस्ट कलेक्शन पेश किया गया। मुंबई के जियो गार्डन ब्रांदा कुर्ला कम्पलैक्स में इस शो की शुरूवात धूमधाम से की थी। इस फैशन वीक में बॉलीवुड एक्ट्रैस से लेकर मशूहर मॉडल ने रैंप पर उतर कर फैमस डिजाइनरों को खूबसूरत कलेक्शन पेश किया।लेक्में फैशन वीक का ग्रैड फिनाले बहुत धूमधाम से हुआ। शो की ग्रैड क्लोजिंग डिजाइनर अनामिका खन्ना ने की, जिसकी शोस्टॉपर एक्ट्रेस करीना कपूर खान रहीं।

शो की शुरुआत लेबल Crow से हुईं, जिनके लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ग्रे और ब्लैक कलर की डॉट प्रिंटिड ड्रैस पहन रैंप वॉक की। फर्स्ट डे मेल और फीमेल मॉडल्स दोनों ने ही रैप वॉक कर कलेक्शन पेश किया। उनकी इंडो.वेस्टर्न कलैक्शन में चेक प्रिंट और फ्लोरल प्रिंट देखने को मिला। इसके अलावा उनकी कलैक्शन में हर रंग का इस्तेमाल बखूबी किया गया।

डिजाइनरों के खूबसूरत कलेक्शनों को बॉलीवुड स्टार ने रैंप पर उतर कर पेश किया। फैमस डिजाइनरों के लिए बॉलीवुड स्टार्स ने रैंप वॉक की। इस शो में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन जिन्होंने ब्राइडल लुक से लोगों को दिल जीता। तो वहीं सानिया मिर्जा ने शिमरी पिंक लहंगा चोली वियर कर रखा था। बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले सैफ ने भी रैंप पर उतर कर फैमस डिजाइनरों का कलेक्शन पेश किया।

एक्टर कार्तिक आर्यन ने डिजाइनर अमित वाधवा के लिए बॉस स्टाइल में रैंप पर एंट्री की। कार्तिक ने प्रिंटिड शर्ट, जैकेट और लूज पैंट वियर की। रिद्दी मेहरा की कलैक्शन Cinco के लिए पूजा हेगड़े ने व्हाइट, शिमरी फ्लोरल लैंथ गाउन पहन रैंप पर जलवे बिखेरे।

डि़जाइनर जयन्ती रेड्डी (Jayanti Reddy) की कलैक्शन का नाम Life in Monochrome’ था, जिसके लिए एक्ट्रेस शिल्पा शैल्टी ने गोल्डन हैवी एम्बॉइडरी फ्रिल वर्क लहंगे में रैंप वॉक की।

इसी तरह बॉलीवुड एक्ट्रेस डायना, एक्ट्रेस वाणी,  एक्टर राहुल खन्ना, मलाइका अरोड़ा, करिश्मा कपूर, एक्टर करण सिंह ग्रोवर रहे। जिन्होंने फैमस डिजाइनरों के कलेक्शन को रैंप पर उतर कर पेश किया। जिनमें ये बॉलीवुुड के सितारे भी बहुत खूबसूरत लगे।

 

होंठों को खूबसूरत बनाएंगे ये लिपिस्टिक शैड्स !

ब्यूटी डेस्क: होंठो को और भी खूबसूरत दिखाने के लिए हम कई तरह की लिपिस्टिक शैड्स का यूज करते है। ताकि हम हमारे होंठो को और भी खूबसूरत दिखा सकें। अक्सर महिलाए की लिपिस्टिक को लेकर अलग-अलग तरह की चॉइस होती है कोई डार्क लिपिस्टिक लगाना पसंद करती है तो कोई लाइट लिपिस्टिक लगाना पसंद करती है। वैसे देखा जाएं लाइट लिपिस्टिक आपके लुक को काफी डिसेंट और क्लासी लुक देती है। अगर आप इस आने वाले नए साल में लाइट लिपिस्टिक शैड्स खरीदने की सोच रही है तो ये लिपिस्टिक शैड्स आपके लिए पफैक्ट है।

Berry  लिपिस्टिक शैड्स आपके होंठों पर लगेगा बेहद खूबसूरत

Burgundy कलर भी दुल्हन के मेकअप लुक पर खूब जंचता है।

Deep Red लिपिस्टिक शैड्स भी दुल्हन के मेकअप लुक पर खूब जंचता है।

हिना खान के मेकअप लुक्स जिन्हे कर सकते हैं आप कॉपी

Deep Brown लिपिस्टिक शैड्स लड़कियों के लुक पर खूब जंचेगा इस सीजन

Plum lipstick शैड्स विंटर सीजन के लिए खास लिपिस्टिक शैड्स है।

पार्टी में अब दिखेगा लडक़ों का अट्रेक्टिव लुक, बनाए ये हेयरस्टाइल

ब्यूटी डेस्क: अक्सर देखा गया है लड़कियों को अपने बालों को लेकर बहुत चिंता होती है। इसके लिए वे समय समय पर ब्यूटी टिप्स लेती ही रहती है। लेकिन लडक़े भी पीछे नहीं वे भी अपने खूबसूरत बालों के लिए हर समय सतर्क रहती है। चाहे वो पार्टी के लिए तैयार होना हो या किसी खास फेस्टिवल में जाना हो। तो चलिए आज हम आपकों ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आप भी अगर बालों के शैकिन है तो इन्हे आजमाकर आप भी अपने खूबसूरत बालों को स्टाइलिश लुक दे सकते है।

अक्सर लडक़े अपने बालों को एक ही हेयरस्टाइल रखते है। जिसके कारण उनका हर समय एक जैसा ही बनता है। अगर कहीं जाना हो तो उन्हे स्ट्रेट या सीरम से बालों को केयर सकते है। जैसे कई लोग कोट.पेंट पहनने के शौकीन आपको अपने बालों को स्ट्रेट रखना चाहिए। इसके लिए आप बालों में जैल या सीरम लगाकर भी बालों को सेट कर सकते हैं।

सर्दियों में आमतौर पर जींस के साथ ब्लेजर पहनते हैं तो आप पर स्मोचकी लुक खूब फबेगा। जींस और ब्लेजर के साथ स्मोकी हेयर स्टाइल बहुत ही आकर्षक लगता है। कैजुअल ड्रेस पहनते हैं तो आप पोनी भी बना सकते हैं। पुरुषों के लंबे बालों में पोनी हेयर स्टा इल आसानी से बनाया जा सकता है।

बालों को नया लुक देने के लिए आप कलर भी करवा सकते हैं। यदि आप लंबे समय तक बालों में कलर रखना नहीं चाहते तो ऐसा कलर करा लें जो कुछ दिन के बाद हल्का  पड़ जाएं।

फंकी लुक यानी अन इवन कट भी आजकल खूब चलन में है। यदि आप किसी पार्टी में जा रहे हैं तो इस लुक को आजमा सकते हैं। ऐसे लुक में आपको ज्या दा बाल संवारने की जरूरत नहीं है।

बड़ा खुलासा: एक अमेरिकी के साथ रिलेशन में थीं प्रियंका चोपड़ा

मुंबई। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपने हॉलीवुड प्रोजक्ट्स में बिजी हैं। प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने अभिनय का सिक्का चला चुकी हैं। हर कोई क्वांटिको से उनकी एक्टिंग का फैन हो गया तो बॉलीवुड की वो पहले ही नंबर वन स्टार हैं।

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा तो अब हॉलीवुड में भी अपनी कला का पर्चम लहरा चुकी है। पिछले कुछ समय से प्रियंका हॉलीवुड सीरीज क्वांटिको के सीजन-3 की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क में ही रह रही है।

एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका ने अपने रिलेशनशिप के बारे में कई सारे खुलासे किये है। इंटरव्यू के दौरान बताया है कि वो इस समय सिंगल हैं, लेकिन इससे पहले वह एक सीरियस रिलेशनशिप में थीं। प्रियंका ने बताया कि उनका ये रिलेशनशिप किसी भारतीय नहीं बल्कि एक अमेरिकन के साथ था।

उन्होंने ये भी कहा कि अब तक उन्हें ऐसा कोई व्यक्ति नहीं मिला, जिसके साथ जिंदगी गुजर सके। उन्हें कई लोग मिले हैं, लेकिन उस शख्स की अभी भी तलाश है, जिसे देखकर दिलो-दिमाग आगे बढ़ने के लिए तैयार हो जाएं।

प्रियंका ने कहा कि, मैं लोगों को मौका देती हूं कि वो मुझे इंप्रेस करें लेकिन मुझे अभी तक कुछ समय नहीं आया है। इससे पहले 2016 में प्रियंका ने शादी के सवाल पर कहा था कि जब मेरे हाथों में रिंग होगी, तब मैं खुद लोगों को इस बारे में बताऊंगी। इससे पहले कोई मुझ पर हक नहीं जता सकता।

भोजन करते समय भूल कर भी न करें ये गलतियां…!

इंटरनेट डेस्क। हिन्दू मान्यताओं में भोजन करते समय भोजन की सात्विकता का ख्याल रखना जरूरी है। भोजन के जरिए ही हमारे शरीर को काम करने की एनर्जी प्राप्त होती है। परन्तु वास्तव में भोजन करने का भी अपना एक नियम होता है। अगर आप भोजन करते समय उन नियमों का ध्यान न रखें तो शरीर के लिए वरदान माने जाने वाला आहार वास्तव में आपके शरीर के लिए जहर समान हो जाता है। आइए जानते है कि भोजन करते समय कौनसी बातों का ध्यान रखना जरूरी है…

~ भोजन करते समय फल खाने से शरीर को काफी हानि पहुंचती है।

~ भोजन करते समय हँसना और बोलना ठीक नहीं रहता, इससे श्वांस नली में रुकावट हो सकती है।

~ दोपहर का भोजन करने के पश्चात दस बीस मिनट लेटकर विश्राम करना चाहिए। पर सोना नहीं चाहिए अन्यथा हानि होगी। शाम को भोजन के बाद कम से कम १.५ कि.मी. टहलना चाहिए।

~ भोजन करने से एक घंटे पहले और भोजन के एक घंटे बाद पानी पिएं। यदि आपको भोजन के साथ पानी पीने की आदत है, तो अपनी इस आदत को बदल लें, क्योंकि भोजन के साथ पानी पीने से आपके पेट में जमा हुआ पाचक रस शरीर में अच्छे से नहीं घुल पाता है। इससे आपका शरीर सही तरह से भोजन के पोषक तत्वों को ग्रहण कर पाता है।

~ सुबह के समय चाय काफी के बजाय नींबू पानी लेना चाहिए ।

~ कभी भी खट्टे फलों को दही के साथ मिक्स करके नहीं खाना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से पाचन क्रिया को नुकसान पहुंच सकता है। नाड़ी, रक्त संचय, ठंड, कफ और एलर्जी आदि की समस्या भी हो सकती है।

~ अधिक गर्म या अधिक ठण्डा भोजन दांतों के लिए हानिकारक होता है।

 

 

The post 7 फरवरी: एक क्लिक पर देखें फैशन ,ब्यूटी, लाइफस्टाइल, एंटरटेनमेंट से जुड़ी यें पांच खबरें! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com