क्या आप भी नाहते है सोने से पहले, तो ये होंगेे फायदे!

Sports

लाइफस्टाइल डेस्क:  अक्सर बढ़ती ठंड की वजह कोई लोग सुबह नहाने को लेकर आलस करते है। पर शायद आपको बता दें की सुबह के बजाए अगर आप शाम को नहाते है तो आपकी सेहत के लिए फायदेमंद रहेगा। सिर्फ गर्मी में ही नहीं बल्कि ठंड के मौसम में भी रात को सोने से पहले नहाना चाहिए। जो आपकी सेहत को चुस्त दुरुस्त और तदुंरुस्त बनाएं रखने मे काफी उपयोगी है।  इससे शरीर की गंदगी तो साफ होती ही है साथ में सारे दिन की थकान भी उतरती है। जिससे कारण स्किन संबंधी की समस्या उत्पन्न होती है।

स्किन की समस्या के कारण दिमाग पर भी प्रेशर पड़ता है जिससे तनाव उत्पन्न हो जाता है। इसलिए रात को सोने से पहले स्नान करना चाहिए।रात में स्नान करने से चेहरे तथा स्किन पर निखार आता है और त्वाचा में कसावट भी आती है। बेहतर है आप गुनगने पानी से स्नान करे क्योंकि इससे मांसपेशियों को भी राहत मिलती है और माइग्रेन का दर्द कम होता है।आपके शरीर का टेंपरेचर सही हो जाता है। इससे आपको नींद भी बेहतर तरीके से आती है।

रात में नहाने से शरीर में सूजन की समस्या घटती है। रात में सोने से पहले नहाने से अच्छी नींद के साथ इम्यूनिटी अलर्टनेस बढ़ती है। रात में नहाने से शरीर हल्का महसूस होता है तथा तनाव दूर होता है। एक रिसर्च के अनुसार रात को गुनगुने पानी से नहाने से माइग्रेन की प्रॉबल्म दूर होती है।

 

The post क्या आप भी नाहते है सोने से पहले, तो ये होंगेे फायदे! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera