Sports

बालों के झडऩे की है समस्या, तो इसका लिए बेस्ट है एलोवेरा जेल!

ब्यूटी डेस्क:  कई बार कुछ ऐसे कारण होते है जो हमारे बालों के झडने की परेशानी का कारण बनते है। बदलते लाइफस्टाइल की वजह से इस तरह की समस्या इन दिनों ज्यादा देखी जा रही है। अक्सर बिजी शैड्यूल के चलते खाने का सही रुप से ध्यान नही रख पाने के कारण इस तरह की परेशानी पैदा हो जाती है। पोषक तत्वों की कमी या फिर आनुवंशिक कारणों से बाल झड़ने की समस्या आती है।  इसलिए अपने बालों की अच्छी देखभाल करनी चाहिए। तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताते है जो मदद कर सकते हैं।

एलोवेरा हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर हम आपको बता दें कि एलोवेरा सिर्फ स्किन के लिए ही नहीं बल्कि हमारे बालों के लिए भी बहुत लाभकारी होता है. एलोवेरा में भरपूर मात्रा में अमीनो एसिड, न्यूट्रिशंस और विटामिन सी के गुण मौजूद होते हैं. जो हमारे शरीर के अंदर खून की कमी को पूरा करने का काम करते हैं। आजकल अधिकतर लोग बालों के झड़ने, डैंड्रफ और बालों के पतला होने की समस्याओं से परेशान रहते हैं। पर अगर आप अपने बालों में एलोवेरा का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको बालों से जुड़ी इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

अगर आप नियमित रूप से अपने बालों में एलोवेरा जेल लगाते हैं, तो इससे आपको डैंड्रफ और गंजेपन की समस्या से छुटकारा मिलता है। बालों में एलोवेरा जेल लगाने से बालों की ग्रोथ बढ़ती है, और इसके इस्तेमाल से आपके बाल खूबसूरत और चमकदार हो जाते हैं । ऑयली बालों के लिए भी एलोवेरा का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है।

अगर आपके बालों में खुजली की समस्या है, तो आप के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है। एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं, जो बालों से खुजली की समस्या को दूर करते हैं। एलोवेरा एक नेचुरल कंडीशनर के रूप में काम करता है. इसे बालों में लगाने से आपके बाल सिल्की शाइनी और स्मूथ हो जाते हैं.

The post बालों के झडऩे की है समस्या, तो इसका लिए बेस्ट है एलोवेरा जेल! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com