बढती उम्र के साथ चेहरे पर आ रही झुर्रियां हटाने के उपाय

Lifestyle

लाईफस्टाइल डेस्क। अक्सर बढती उम्र के साथ-साथ या अन्य किसी वजह से चेहरे पर झुर्रियां आने की समस्या का सामना हर इंसान को करना पड़ता है। लेकिन इस समस्या से निजात पाने के लिये भी लोग कई तरह के तरीके अपनाते है। आइये हम आपको बताते है कि इस समस्या से बचने और चेहरे पर  रही झुर्रियों की परेशानी को खत्म करने के लिये क्या तरीके अपनाने चाहिए।

यदि आप चेहरे पर झुर्रियां आने की समस्या से परेशान है या कभी आपको जल्दी थकान होने लगती है तो आपको कैमिकल उत्पादों का इस्तेमाल नही करना चाहिए। इसके लिये प्राकृतिक उपाय आजमाते हुए प्रात: काल की ताजी हवा लेनी चाहिए।

इसके अलावा एक उपाय यह भी किया जा सकता है कि प सेब को कुचलकर उसमे थोड़ी सी मात्रा मे कच्चा दूध मिलाएं। इसके बने पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। यह पेस्ट सूख जाने पर इसे  धो दें। सप्ताह में न्यूनतम चार बार यह पेस्ट लगाते ही आपको जल्द सकारात्मक प्रभाव दिखाई देगा।

इसके अलावा इस समस्या से बचने का एक उपाय यह भी है कि टमाटर और दही का इस्तेमाल किया जाए। दो टमाटर लेकर उन्हे पीस लें। इन टमाटर में तीन चम्मच दही और दो चम्मच जौ का आटा मिला दें। इस पेस्ट को भी तरीब 20 मिनट तक चेहरे पर लगा के रखें। यह त्वचा में कसाव लाता है। एक सप्ताह में न्यूनतम दो बार इस पेस्ट का इस्तेमाल करें।

लड़कों की इन बातों से पता चलता है , उनको हो गया है आपसे प्यार

इस रेस्टोरेंट में बंदर करते है वेटर का काम

The post बढती उम्र के साथ चेहरे पर आ रही झुर्रियां हटाने के उपाय appeared first on Rochakkhabare.

Source: Rochak khabare
Click link to read original post
बढती उम्र के साथ चेहरे पर आ रही झुर्रियां हटाने के उपाय