इस जगह की मशहूर चंदेरी की साड़िया, बन रही है हर महिला की पसंद

Sports

इंटरनेट डेस्क:महिलाओ की भारतीय पोषाकों में साड़ी एक विशेष महत्व रखती है। जिसे महिलाए किसी भी शुभकाम में पहनना पसंद करती है। ऐसा ही कुछ चंदेरी साड़ियों को लेकर भी होता है। चंदेरी साड़ियों को महिलाए अक्सर किसी भी शादी पार्टी फंक्शन में पहनते हुए नजर आती है। अगर भारत में चंदेरी साड़ियों के डिजाइन को लेकर बात करें तो  देश और दुनिया में चंदेरी साड़ियाँ हमेशा से ही काफी फेमस रही है जो उनके डिजाइन और प्रिंट की अनूठी पहचान है साथ ही इनके फ्रैबिक भी इन साड़ियों की खूबसूरती में चार चांद लगाते है। यह साड़ी हमेशा से ही हर महिला की पहली पसंद रही है।

बॉलीवुड की हंसीनाए भी इन साड़ियों को पहननते हुए अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाते हुए नजर आती है।

मध्यप्रदेश राज्य के अशोक नगर जिले में स्थित चंदेरी नामक स्थान, इस कला की पहचान है जहां की ये खूबसूरत डिजाइनर साडियां है  चंदेरी का गौरवशाली इतिहास हमेशा से ही काफी फेमस रहा है

चंदेरी फैब्रिक, जिससे चंदेरी की डिजाइनर साड़ियाँ निर्मित की जाती है, का इतिहास वैदिक युग से चला आ रहा है।

चंदेरी फैब्रिक की सर्वप्रथम खोज शिशुपाल (भगवान श्रीकृष्ण की बुआ के बेटे) ने की थी। चंदेरी साड़ियाँ, तीन तरह के मशहूर एवं शुद्ध फैब्रिक प्योर सिल्क, चंदेरी कॉटन और सिल्क कॉटन से निर्मित की जाती हैं। इस डिजाइनर साड़ियों को पहनकर हर महिला अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाते हुए नजर आती है।

इस डिजाइनर के खूबसूरत आउटफिट में नजर आई Madhuri Dixit

बोल्डनैस के मामले में मां से आगे निकली कसौटी जिंदगी की प्रेरणा की बेटी, तस्वीरें देख दंग रह जाएगें आप

The post इस जगह की मशहूर चंदेरी की साड़िया, बन रही है हर महिला की पसंद appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera