मिल्क पाउडर से पाए मिनटों में फेस पर गौरी निखरी रंगत

Sports

ब्यूटी डेस्क:कुछ लोंगो की स्किन कुदरती गौरी और बेदाग होती है ऐसे में इस तरह के लोगों को अपने फेस के लिए कुछ नही करने की जरुरत होती है। लेकिन कुछ लोंगो की स्किन इतनी सेसेटिंव होती है। जिस पर जल्दी से किसी भी चीज का असर आसानी से होने लगता है। बढ़ता धूल प्रदूषण भी कई बार हमारी स्किन की खूबसूरती को खराब कर देता है जिसके लिए हम कितने ही महंगे ब्यूटी प्रोडक्टों का इस्तेमाल क्यों ना कर लें लेकिन ये हमारे फेस के खूबसूरत लुक को खराब कर देती है।

लेकिन अगर आप घर बैठें घरेलु गौरा निखार पाना चाहता है चाहते है तो इसका आसान उपाय है मिल्क पाउडर मिल्क पाउडर  आपके फेस के लिए काफी असरदार होगा। निखार पाने के लिए महंगी से महंगी क्रीम, लोशन का इस्तेमाल करना बंद कीजिये और मिल्क पाउडर का इस्तेमाल करें। जो आपके नामुमकिन काम को भी मुमकिन कर देगा। दूध के जैसे ही गुण मिल्‍क पावडर में भी होते है। जो फेस चेहरे के पोर्स को अंदर से साफ करता है। इसमें ढेर सारा विटामिन और मिनरल्‍स होते हैं। इसमें मौजूद लैक्‍टिक एसिड पाया जाता है जो कि स्‍किन के टोन को हल्‍का करने के साथ साथ स्‍किन को खूबसूरत बनाता है।

आप मिल्क पाउडर का इस्तेमाल इस तरह से कर सकते है…

आपको नींबू, हल्‍दी और मिल्‍क पावडर इन सभी सामग्रियों को एकत्रित करना होगा। इसके लिए नींबू के दो हिस्से काट लेवें। नींबू के एक हिस्‍से पर पिसी हुए हल्‍दी लगाएंगे।  फिर इसे अपने फेस पर 1 मिनट के लिये हल्‍का रगड़ें। इसको रगड़ते वक्‍त नींबू को बीच में हल्‍का सा निचोड़ लेवें जिससे कि उसका रस अच्‍छी तरह से फेस पर लग जाए।  फिर 5 मिनट के बाद नींबू का दूसरा हिस्‍सा लेवे । और फिर मिल्‍क पावडर पर रखें और 5 मिनट के लिये फेस पर हल्‍के हाथों से रगड़ें।  मिल्‍क पावडर से स्‍किन गौरी बनती है और स्किन मे नर्माहट भी बनी रहती है। 5 मिनट तक लगा रहने के बाद सादे पानी से अपनी स्किन को साफ कर लेवें। यह उपाय आपके फेस की स्किन में चार चांद लगा देगा।

ब्राइट लिपिस्टिक शैड्स लगाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

खूबसूरती को बढ़ाने के लिए इस एक्ट्रैस ने सहा इतना दर्द, जाननें के लिए पढें पूरी खबर

 

The post मिल्क पाउडर से पाए मिनटों में फेस पर गौरी निखरी रंगत appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera