अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी करेगी 2019 का चुनावी आगाज

National

नई दिल्ली: 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी (भाजपा) ने अभी से कमर कसनी प्रारम्भ कर दी है। इसकी पहली कड़ी में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी गुरुवार (15 फरवरी) को जींद में हुंकार रैली का आयोजन करेगी। अमित शाह की अगुवाई में हरियाणा के जींद में एक लाख बाइकों की रैली निकाली जाएगी, जिसके बाद अमित शाह रैली को संबोधित भी करेंगे। सैकड़ों सुरक्षा कर्मी जींद में तैनात किए गए हैं। अर्द्धसैनिक बलों की 42 कंपनियां तैनात की गई हैं।Image result for अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी करेगी 2019 का चुनावी आगाज

इससे पहले हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार (14 फरवरी) को जींद में मोटरसाइकिल चला कर युवा हुंकार रैली की तैयारियों की जायजा लिया। सत्तारूढ़ बीजेपी रैली में कम से कम एक लाख मोटरसाइकिलें आने की उम्मीद कर रही है। CM हेलीकॉप्टर से उतरकर मोटरसाइकिल चलाते हुए रैली स्थल तक गए। उनके साथ कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओ। पी। धनकड़ व अन्य लोग थे।

एनजीटी ने बीजेपी की 1 लाख बाइक रैली पर जवाब मांगा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में 15 फरवरी को हरियाणा के जींद में निकाले जाने वाली एक लाख बाइकों की रैली को मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है। राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण(एनजीटी) ने बीते 9 फरवरी को राज्य गवर्नमेंट से इस विषय में जवाब मांगा था। एनजीटी ने यह आदेश याचिकाकर्ता समीर सोढ़ी द्वारा दाखिल उस हलफनामे पर दिया है, जिसमें उन्होंने ऐसी रैलियों से सेहत समस्या उत्पन्न होने की ओर संकेत किया है।

याचिका में बोला गया था कि बाइक के जगह पर गवर्नमेंट को प्रतिभागियों को पर्यावरण के अनुकूल यातायात के साधनों को इस्तेमाल करने के लिए कहना चाहिए। सोढ़ी ने कोर्ट से कहा, “अधिकारियों को रैली के दौरान या तो बाइक की संख्या को कम करने या फिर ज्यादा पर्यावरण अनुकूल साधन या उपाय अपनाने जैसे साइकिल, पैदल या ई-रिक्शा को इस्तेमाल करने के आदेश देना चाहिए। ” याचिकाकर्ता ने कोर्ट से प्रस्तावित रैली के होने की स्थिति में इससे हवा में होने वाले दुष्प्रभावों की जांच के लिए समिति गठित करने की मांग की।

The post अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी करेगी 2019 का चुनावी आगाज appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media