पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी भी भुगत रहे हैं सजा

International

काहिरा: मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के 65 समर्थकों को न्यायालय ने शनिवार (17,फरवरी) को गवर्नमेंट विरोधी दंगों, प्रदर्शनों व हिंसा को बढ़ावा देने के लिए 10 वर्ष कैद की सजा सुनाई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जागजिग आपराधिक न्यायालय ने सभी मामलो में 44 अभियुक्तों को 10 वर्ष कारागार व 21 को दो वर्ष Image result for पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी भी भुगत रहे हैं सजाकारागार की सजा सुनाई है। वहीं, गवर्नमेंट विरोधी दंगों, प्रदर्शनों व हिंसा को बढ़ावा देने के इस मामले में आठ लोगों को रिहा भी किया है।

सभी अभियुक्त मुस्लिम ब्रदरहुड धड़े के सदस्य व समर्थक
सजा पाने वाले दोषियों में अधिकांश पूर्व राष्ट्रपति मुर्सी की मुस्लिम ब्रदरहुड धड़े के सदस्य व समर्थक हैं। राष्ट्र में मुस्लिम ब्रदरहुड धड़े को आतंकी संगठन मानकर प्रतिबंधित किया जा चुका है। बता दें कि राष्ट्र में मुर्सी के शासन के विरोध में प्रदर्शन के बाद जुलाई 2013 में तख्तापलट हो गया था।

पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी भी भुगत रहे हैं सजा
बताते चलें कि मोहम्मद मुर्सी इस समय 20 वर्ष कारावास की सजा भुगत रहे हैं। यह सजा उनको 2012 में उनके समर्थकों व विरोधियों के बीच रंक्तरंजित प्रयत्न को भड़काने का दोषी ठहराते हुए दी गई है। इसके अतिरिक्त उनको सीक्रेट दस्तावेज लीक करने के आरोप में 25 वर्ष कारावास की सजा दी गई है।

The post पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी भी भुगत रहे हैं सजा appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media