अमेरिका जल्द करेगा उत्तर कोरिया के विरूद्ध घोषणा

International

वॉशिंगटन: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस व उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने हाल में शुरु हुए विंटर ओलंपिक खेलों के दौरान एक गुप्त मीटिंग की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में इस मीटिंग को रद्द कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, प्योंगयांग के मीटिंग से पीछे हट जाने के बाद इस मीटिंग को रद्द कर दिया गया। समाचार है कि पेंस के यह कह देने के बाद कि अमेरिका जल्द ही उत्तर कोरिया के विरूद्ध अपने सबसे कड़े प्रतिबंधों की घोषणा करने वाला है, जिसके बाद प्योंगयांग ने इस मीटिंग से अपने कदम पीछे कर लिये।Image result for अमेरिका जल्द करेगा उत्तर कोरिया के विरूद्ध घोषणा

पेंस ने उत्तर कोरियाई नेताओं से नहीं की थी बात
पेंस ने उत्तर कोरियाई नेताओं तब भी बात नहीं की, जब वह सब नौ फरवरी को खेलों के उद्घाटन समारोह में एक ही बॉक्स में बैठे थे। पेंस ने नेताओं के स्वागत समारोह में भी उत्तर कोरिया के रस्मी प्रमुख किम योंग नाम से हाथ नहीं मिलाया था। उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया में आयोजित विंटर ओलंपिक खेलों के दौरान किम योंग नाम तथा उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग को भेजा था।

अमेरिका जल्द करेगा उत्तर कोरिया के विरूद्ध घोषणा
प्योंगयांग गुप्त मीटिंग से तब पीछे हट गया जब अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने बोला कि अमेरिका जल्द ही उत्तर कोरिया के विरूद्ध अपने ‘सबसे कड़े व सर्वाधिक आक्रामक प्रतिबंधों’ की घोषणा करेगा। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट ने बोला कि उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल के साथ केवल एक ‘संक्षिप्त बैठक’ करने की योजना बनाई गई थी। उन्होंने बोला कि उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने अंतिम समय में मीटिंग न करने का निर्णय किया। नॉर्ट ने ने बोला कि हमें खेद है कि वह इस मौका को हासिल करने में विफल रहे। आपको बता दे कि उत्तर कोरिया के परमाणु व मिसाइल प्रोग्राम को लेकर अमेरिका व उसके बीच तनाव है।

The post अमेरिका जल्द करेगा उत्तर कोरिया के विरूद्ध घोषणा appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media