विधानसभा चुनाव: नागालैंड-मेघालय में मतदान जारी, कांग्रेस की परीक्षा

International

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर के दो राज्यों मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी हैं। मतदाता सुबह से ही कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। दोनों राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हो चुका है जो शाम 4 बजे तक चलेगा। बता दें, कि नगालैंड के दूर-दराज इलाकों में कुछ मतदान केंद्रों पर दोपहर 3 बजे तक ही वोट डाले जाएंगे। दोनों ही राज्यों में चुनाव परिणाम 3 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

वहीं, मेघालय के शिलांग में ईवीएम की वजह से मतदान देरी से शुरू हुआ। मेघालय में 18 फरवरी को ईस्ट गारो हिल्स जिले में आईईडी विस्फोट में राकांपा के प्रत्याशी जोनाथन एन संगमा की मौत की वजह से विलियमनगर सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया है। इस वजह से आज यहां वोट नहीं डाले जाएंगे। इसी तरह नगालैंड में एनडीपीपी प्रमुख नेफ्यू रियो को उत्तरी अंगामी (द्वितीय) विधानसभा सीट से निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा चुका है। लिहाजा यहां भी वोट नहीं डाले जाएंगे।

इस बार के चुनाव में कांग्रेस के लिए मेघालय में चुनाव परिणाम विशेष रूप से महत्वपूर्ण होंगे, क्योंकि पार्टी राज्य में पिछले 10 सालों से शासन कर रही है। वहीं बीजेपी जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

The post विधानसभा चुनाव: नागालैंड-मेघालय में मतदान जारी, कांग्रेस की परीक्षा appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Newstrack hindi